• Sun. Oct 6th, 2024

बांग्लादेश से लोगो को लाकर भारत में बसाने वाला बांग्लादेशी कानपुर सेंट्रल से ATS ने किया गिरफ्तार ….

Report By : ICN Network

कानपुर में एक बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार किया गया है। एटीएस लखनऊ और कानपुर की टीम ने उसे कानपुर सेंट्रल पर पकड़ा है। पकड़ा गया युवक यूपी में बांग्लादेशियों को लाकर बसाने का काम करता है, जिसमें एजेंट के रूप में यह लोगों के फर्जी दस्तावेज बनवाता है, उन्हें भारत में बसा देता है।

यूपी एटीएस के द्वारा जारी किया गया प्रेस नोट में जानकारी दी गई है ,की कानपुर सेंट्रल से बुधवार रात 28 साल के बांग्लादेशी युवक मोहम्मद रशीद अहमद सरदार को अरेस्ट किया गया है। जो अपना पता पश्चिम बंगाल का बता रहा है ।उसके पास से आधार कार्ड बरामद किया गया। जानकारी यह भी मिली है की उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के दारुल उलूम देवबंद में वह नाम बदलकर रह रहा था। एटीएस अब इस जांच में जुट गई है की इस गैंग में कितने सदस्य हैं। किस तरह से यह बांग्लादेशियों को भारत के अलग अलग राज्यों में फर्जी दस्तावेज बनाकर बसाने का काम करते हैं। सूत्रों की माने तो पूछताछ के दौरान पकड़े गए युवक ने बड़े पैमाने पर बांग्लादेशियों को बसाए जाने और उनके नाम के साथ फर्जी दस्तावेजों के बारे में बताया है। यूपी एटीएस उनके नाम और कागजों के आधार पर जांच शुरू कर रही है। पूछताछ में उसन यह भी बताया कि बांग्लादेशियों को भारत में बसने के लिए उनके गैंग ठेका लेता है।

पूछताछ में पता चला है कि अब तक हजारों बांग्लादेशियों को राशिद खुद बांग्लादेश से भारत ला चुका है। राशिद ने यह भी कबूल किया कि उसे भी पहले बसाने के लिए लाया गया था और देवबंद में नाम और पता बदलकर बस दिया गया। इसके बाद कमाई का लालच देकर गैंग में शामिल किया गया और इसी तरह से फर्जी आधार कार्ड पैन कार्ड समेत अन्य कई दस्तावेज बनवाकर दूसरे बांग्लादेशी लोगों को अलग-अलग हिस्सों में बसाए जाने का काम किया जाने लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *