• Sun. Jul 7th, 2024

UK-नैशनल हाइवे पर कार की टक्कर से बाघ की हुई दर्दनाक मौत,वन महकमे में मचा हड़कंप

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से सटे टांडा के जंगल में तेजगति से जा रही एक कार सड़क पार कर रहे बाघ से टकरा गई जहां मौके पर ही बाघ की मौत हो गई है, बाघ की मौत से जहां वन महकमे में हड़कंप मच गया है तो वही दूसरी और नेशनल हाई वे पर हुए इस हादसे से वाहनों का लंबा जाम लग गया।आपको बता दें कि जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से नैनीताल की और जा रही एक कार अचानक जंगल से हाइवे पार कर रहे बाघ से टकरा गई जहां इस भीषण हादसे में बाघ ने मौके पर ही तड़प कर दम तोड दिया जबकि वही कार भी बुरी तरह से क्षति ग्रस्त हो गई और कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से हल्द्वानी मोटर मार्ग की है। मौके पर पुलिस और वन विभाग के अधिकारीयो ने तुरंत इस हादसे पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया और लंबे जाम को खुलवाया ।दरअसल उत्तराखंड के तराई केंद्रीय वन प्रभाग के अंतर्गत टांडा जंगल में ढिमरी चौकी के निकट हल्द्वानी से रुद्रपुर की ओर जा रही कार की टक्कर रोड पार कर रहे बाघ से हो गई।बताया जा रहा है कि कार की टक्कर इतनी भीषण थी कि बाघ की मौत घटना स्थल पर ही हो गई,और इस टक्कर से कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई,जहां कार चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि कार चालक हल्द्वानी निवासी है जिसे जरूरी उपचार के लिए हल्द्वानी अस्पताल भेजा गया है।

हादसे के बाद मौके पर जाम की स्थिति बन गयी। हादसे की खबर मिलने पर वन विभाग के अधिकारी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नैशनल हाइवे पर लगे जाम को सुचारू कराया।घटना स्थल पर मोजूद डिप्टी रेंजर रौतेला के अनुसार मारे गए टाइगर की उम्र 6 से 7 साल की बताई गई है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *