• Fri. Jun 14th, 2024

हरियाणा के अंबाला में ट्रेवलर हादसे का हुआ शिकार, वैष्णो देवी दर्शन करने जा रहे एक ही परिवार के 7 लोगो की मौत

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

बुलंदशहर से वैष्णो देवी दर्शन करने जा रहे एक ही परिवार के 7 लोगों की हादसे में मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए।मरने वालों में 6 महीने की बच्ची समेत पति-पत्नी शामिल हैं। ट्रेवलर में 26 लोग सवार थे। गुरुवार रात 2 बजे हरियाणा के अंबाला में ट्रेवलर ट्रॉले से टकरा गया।

हादसा इतना भीषण था कि ट्रेवलर का अगला हिस्सा पिचक गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। कई श्रद्धालु ट्रैवलर में ही फंस हुए थे।

पुलिस ने राहगीरों की मदद से बाहर निकाला। घायलों को अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में और शाहाबाद के आदेश मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान बुलंदशहर ककौड़ निवासी मनोज (42), गुड्डी, सतबीर (46), मेहर चंद और 6 माह की दीप्ति के रूप में हुई है। 2 की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

हादसे में बुलंदशहर के रहने वाली शिवानी (23), उनका बेटा आदर्श (4), राजेंद्र (50), कविता (37), वंश (15), सुमित (20), राधिका और धीरज घायल हुए हैं। बाकी 11 घायलों की भी पहचान नहीं हो पाई है।

हादसे में घायल हुए श्रद्धालु राजेंद्र, सरोज और धीरज ने बताया- वह माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गुरुवार शाम को रवाना हुए। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। रात करीब 2 बजे मोहड़ा के पास पहुंचे, तो अचानक ट्रॉले के आगे ट्रेवलर आ गया था। जैसे ही ट्रॉले ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, तो ट्रेवलर उससे जा टकराया।

बुलंदशहर की राजेश्वरी ट्रेवल एजेंसी के दीपक कुमार ने बताया- राजेंद्र कुमार ने उनके यहां से ट्रेवलर बुक किया था। इसे उनका ड्राइवर सागर सिंह निवासी बुलंदशहर चला रहा था। दीपक का कहना है कि एक्सीडेंट की उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उनका ड्राइवर फरार है।

सिविल अस्पताल के डॉक्टर कौशल ने बताया कि हादसे के बाद 11 लोग लाए गए थे, जिनमें से 3 की डेथ हो चुकी थी। 8 लोगों का उपचार किया जा रहा है। उनमें से भी 3 गंभीर हैं। जबकि 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *