• Sat. Apr 20th, 2024

Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा विधानसभा के लिए वोटिंग जारी है। 60 सदस्‍यीय विधानसभा के लिए सत्‍ताधारी भाजपा गठबंधन और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के मध्‍य मुकाबला कड़ा है।दूसरी तरफ त्रिपुरा के राजा प्रद्योत माणिक्‍य देबबर्मा की टिपरा मोथा की उपस्‍थिति ने मुकाबला और भी ज्‍यादा दिलचस्‍प बना दिया है।इसी बीच ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में दमखम दिखाने उतरी है।टीएमसी ने यहां 22 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं।

Tripura Assembly Election 2023: जानिए कौन-कौन सी पार्टियों के बीच है जंग?

Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा चुनाव में भाजपा अपनी सहयोगी आईपीएफटी के साथ मैदान में ताल ठोक रही है।वहीं कांग्रेस और सीपीआईएम इस चुनाव में एक साथ हैं।मामले को रोचक मोड़ देने के लिए टीएमसी और टिपरा मोथा भी दावा जता रहे हैं। जानकारी के अनुसार भाजपा यहां 55 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।उसकी सहयोगी आईपीएफटी 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Tripura Assembly Election 2023: शाही वशंज आजमा रहे भाग्‍य

Tripura Assembly Election 2023: त्रिपुरा के शाही परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले प्रद्योत किशोर माणिक्‍य देबबर्मा के नेतृत्‍व में टिपरा मोथायहां की 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। गौरतलब है कि पार्टी यहां की 20 बड़ी आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Tripura Assembly Election 2023: कांग्रेस और वाम गठबंधन

Tripura Assembly Election 2023: माकपा के नेतृत्‍व वाला वाम मोर्चा 47 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। जिसमें भाकपा, आएसपी और फारवर्ड ब्‍लॉक ने एक-एक प्रत्‍याशी, कांग्रेस ने 13 सीटों पर दावेदारी ठोकी है।जबकि माकपा 43 सीटों से मैदान में उतरी है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *