• Wed. Apr 17th, 2024

वीमेंन्स टी 20 वर्ल्ड कप- भारत और वेस्ट इंडीज़ का मुक़ाबला आज, स्मृति मंधाना की हो सकती है वापसी

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला जीतने उतरेगी।

ग्रुप-बी का यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से केप टाउन के मैदान पर खेला जाएगा। यदि टीम इंडिया इसे जीत लेती है, तो टॉप-2 की रेस में आगे हो जाएगी। इस मैदान पर भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड जबर्दस्त है। टीम कैरेबियंस के खिलाफ पिछले 7 साल से नहीं हारी है। हाल ही में ट्राई सीरीज में भी भारत ने विंडीज को दो बार शिकस्त दी थी। भारतीय टीम को विंडीज के खिलाफ आखिरी हार 2016 में विजयवाड़ा में मिली थी।

हैं हेड टु हेड

हेड टु हेड के आंकड़ों में टीम इंडिया मजबूत है। दोनों के बीच अब तक 20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारत ने 12 और वेस्टइंडीज ने 8 जीते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें बराबरी पर हैं। दोनों ने कुल 2 में से एक-एक मैच जीते हैं।

स्मृति मंधना की हो सकती है वापसी

एक दिन पहले WPL के प्लेयर ऑक्शन में 3.4 करोड़ रुपए में बिकने वाली भारत की टॉप ऑर्डर बल्लेबाज स्मृति मंधाना प्लेंइग 11 में वापसी कर सकती हैं। वे पहला मैच उंगली की चोट के कारण नहीं खेल सकी थीं। टीम इंडिया के कोच ऋषिकेश कानिटकर ने कहा है कि उनकी उंगली में कोई फ्रेंक्चर नहीं है। ऐसे में उनके खेलने की संभावना प्रबल है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *