• Wed. Oct 16th, 2024

शोहदे की छेड़खानी और धमकी से परेशान 12 वीं की छात्रा ने जहर खाकर दी जान

Report By: SHARIK NAWAZ MAHOBA-UP

महोबा में 12 वीं फर्स्ट डिवीजन से पास करने वाली छात्रा ने दबंग युवक की छेड़खानी और धमकी से आहत होकर आत्महत्या कर ली। एक तरफा प्यार में पागल सिरफिरे की आए दिन की छेड़खानी और धमकियों से पिता इस कदर आहत हुआ कि उसने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। शव को लेकर परिजन कोतवाली पहुंचे और नामजद आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। छात्रा की मौत हो जाने से उसके परिवार में कोहराम मचा है।

दरअसल आपको बता दें कि मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले का है। जहां पर रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा ने इस वर्ष इंटर की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन पास की है। छात्रा भविष्य में टीचर बनने की मनसा के तहत तैयारी कर रही थी। मगर उसके परिवार को नहीं पता था कि उनकी पुत्री अचानक मौत को गले लगा लेगी। मृतक छात्रा के परिजन बताते हैं कि पिछले तीन माह से कोचिंग और स्कूल आते-जाते समय पास के ही मोहल्ला इमलीबरा में रहने वाला सजातीय युवक अमन चौरसिया रास्ता रोककर छेड़खानी की वारदात करता था। आए दिन सरेआम रास्ता रोककर उससे छेड़खानी करता और धमका कर जबरन शादी करने पर दबाव बना रहा था।

जिसकी शिकायत पीड़िता ने अपने माता-पिता को भी बताई थी, लेकिन पिता बताता है कि समाज में बदनामी के डर से उसने पुलिस से भी शिकायत नहीं की लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि एक दिन शोहदें की करतूत से परेशान होकर उसकी पुत्री अपनी जान दे देगी। बीती 24 अप्रैल को जब छात्रा बाजार गई हुई थी तभी आरोप है कि आरोपी अमन ने रास्ता रोककर उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट तक कर दी और अभद्रता करते हुए कल मिलने का दबाव बनाया और न मिलने पर समाज में मुंह न दिखाने लायक छोड़ने की धमकी दे डाली। जिस पर घर पहुंची छात्रा ने अपनी मां और पिता को दबंग युवक की धमकी और करतूत को बताया। जिस पर पिता और परिजन आरोपी के घर उलाहना लेकर पहुंचे तो आरोप है कि आरोपी और उसके परिवारीजनों ने उनके साथ अभद्रता कर गाली गलौज कर दी। ऐसे में छात्रा सदमा नहीं सह पाई और आए दिन की धमकी और छेड़खानी से परेशान होकर आज उसने घर में ही जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।जिससे उसके परिवार में हड़कंप पहुंच गया। परिवार के लोग उसे अस्पताल के लिए इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसकी हालत नाजुक होने के चलते उसे सीमावर्ती मध्य प्रदेश के छतरपुर इलाज के लिए ले जाया गए जहां उसकी मौत हो गई।

पोस्टमार्टम कराने के बाद परिवार के लोग शव लेकर शहर कोतवाली पहुंचे और नामजद आरोपी और उसके परिवार के खिलाफ तहरीर देकर सभी पर कानूनी कार्यवाही की मांग की है। पीड़ित का कहना है कि उसकी इंटर पास पुत्री अपने भविष्य को लेकर चिंतित थी लेकिन शोहदे की छेड़खानी और धमकियों से आजिज़ आकर उसने मौत को गले लगाया है। बहरहाल इस मामले में शहर कोतवाल नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच कर आगे कार्यवाही की जायेगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *