• Sun. Jul 7th, 2024

Ayodhya पहुंचे में ‘टीवी के राम’ अरुण गोविल बोले- ‘आज भी लोग मुझे राम के रूप में देखते हैं क्योंकि…’

ByICN Desk

Jan 18, 2024

Report By : Ankshree (ICN Network)

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। जिसके लिए अयोध्या नगरी सजकर तैयार है। समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज लोग आने वाले हैं। ‘टीवी के राम’ यानी अरुण गोविल, अयोध्या पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत करते हुए बताया कि आखिर पिछले 4 दशक यानी 40 सालों से लोग उनमें प्रभु श्री राम की छवि कैसे देखते हैं। मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से आता हूं। बचपन में हमारे यहां रोज रामायण पढ़ी जाती थी। मां कहती थी रामायण पढ़ा करो, बच्चे थे छोटे तो पढ़ लेते थे। हालांकि, हमें उसका अर्थ नहीं पता होता था तब। अवधि में रामायण थी तो उसी भाषा में हम पढ़ लेते थे, थोड़ा। हमारे यहां रोज शाम में पूजा होती थी। परिवार के सारे लोग उस समय इकट्ठे होते थे। पूजा करते थे। इस तरह के संस्कार रहे हैं। बड़ों का आदर करना, छोटो को प्यार करना। ये सारे संस्कार हमें अपने आप ही मिलते चले गए और इस संस्कारों की वजह से शायद रहा होगा ऐसा।

अरुण गोविल आगे कहते है कि अगर हम किसी तरह से जीवन जीते हैं तो वो कहीं न कहीं आपके सबकॉन्शियस माइंड में चला जाता है। तो सारे संस्कार हमारे सबकॉन्शियस में चले गए होंगे। मैं आपको बताऊं कि श्री राम के जो गुण हैं, उनके चरित्र के जो गुण हैं। मैंने जब रामायण करने की बात आई थी तो मैंने सागर साहब से यही कहा था कि मैं श्री राम का चरित्र करना चाहता हूं, मैं कोई रोल नहीं करना चाहता हूं। तो ये चरित्र करने की बात मेरे अंदर तभी आई होगी, क्योंकि कहीं न कहीं मेरे अंदर वो संस्कार रह गए होंगे। उन्होंने शायद मुझे ये प्रेरणा दी, हिम्मत दी, शक्ति दी और योग्य बनाया जो मैं ये कर पाया. इस चरित्र को जी सका।

उन्होंने ये भी बताया कि आज भी मुझे इस रियल लाइफ में चरित्र को बनाए रखने के लिए कोई प्रयास नहीं करना पड़ा। जैसे लोग कहते हैं कि आप आज भी राम जी जैसे ही हैं, स्वभाव से। तो मैं बचपन से ऐसे ही चरित्र का रहा हूं। स्क्रीन पर मैंने निभाया। पर असल जिंदगी में मैं ऐसा ही हूं. लोग इसलिए मुझे राम के रूप में देखते हैं। इस नाते लोग इतना प्यार और स्नेह देते हैं।

अरुण गोविल ने ये भी कहा कि अब जो भी कुछ हो रहा है बहुत राममय है। एक भजन श्री राम पर बनाया गया है जो सिंगर सोनू निगम ने गाया है। इसे अभिषेक ठाकुर ने बनाया है। प्रोड्यू भी उन्होंने ही किया है। बहुत सुंदर और मीठा भजन है। सरयू पर हम शूटिंग कर रहे हैं। 22 जनवरी को ये भजन रिलीज कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *