• Fri. Jul 5th, 2024

UK-कार्बेट पार्क में महिला पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतारा, करीब पन्द्रह राउंड फ़ायरिंग करके टाइगर को मौके से भगाया

कार्बेट पार्क में घास व लकड़ी ले गई महिला पर बाघ के हमला कर मौत के घाट उतारा। लगातार दो दिन में बाघ ने महिला एंव पुरुष दो लोगों को निवाला बनाया। कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के अन्तर्गत ढेला रेंज बबलिया बीट प्लाट संख्या 36 में एक महिला दुर्गादेवी पत्नी दान सिंह उम्र 48 निवासी सावल्दे जंगल में महिलाओ के साथ घास लकड़ी लेने गयी थी जिसकों बाघ द्वारा हमला कर दिया गया जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

बामुस्किल स्टॉफ ने करीब पन्द्रह राउंड फ़ायरिंग करके टाइगर को मौके से भगाया गया। महिला को जंगल से लाकर संयुक्त अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। तथा जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है तथा नियमानुसार वन अधिनियमों के तहत मुआवजा वितरण अग्रिम कार्यवाही कि जा रही है। उच्च अधिकारियों से आवश्यक आनुमतियां प्राप्त कर ली गयी हैं। अग्रिम बाघ को रेस्क्यू करने की कार्यवाही की जाएगी।

वही शनिवार को बुजुर्ग को बनाने वाले बाघ को सोमवार को ट्रेंकुलाइज कर लिया गया था हालांकि बुजुर्ग को निवाला बनाने बाघ खुलासा नही हो पाया है कि शनिवार को बुजुर्ग पर हमला करने वाले बाघ ने महिला को हमला कर मौत के घाट उतार है। ऐसे में बाघ का सैम्पल सीसीएमबी/सेलुलर आणविकजीवविज्ञान केंद्र हैदराबाद भेज दिया गया है। बाघ ने गांव में बीती रात एक मवेशी को हमला कर मौत के घाट उतार दिया था।कार्बेट नेशनल पार्क डिप्टी डायरेक्टर दिगन्त नायक ने बताया कि बाघ के मामले में उच्च अधिकारियों से अनुमति लेकर बाघ पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास दो पिंजरे लगाए गए हैं साथ ही वनकर्मियों की चार टीमें गठित कर बाघ को ट्रेंकुलाइज करने की कार्यवाही की गई। उधर बाघ की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *