• Mon. Jul 22nd, 2024

UK-काशीपुर मदरसे के छात्र-छात्राओं को EVM का डेमोस्ट्रेशन कर किया जागरूक

जनपद ऊधम सिंह नगर के खटीमा में खटीमा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत निर्वाचन आयोग के आदेश के क्रम में ईवीएम मशीन का खटीमा क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न टीमों द्वारा ईवीएम का प्रदर्शन कर आम जनता एवम मतदाताओं के साथ साथ मदरसे में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में खटीमा तहसील में भी ईवीएम प्रदर्शन केन्द्र बनाया गया है। जहां आम जनता तथा मतदाताओं को ईवीएम मशीन का प्रदर्शन कर मतदान करने की जानकारी और ईवीएम मशीन से संबंधित संदेह का समाधान किया जा रहा है।

केंद्र पर कार्यरत मास्टर ट्रेनर लवराज सिंह मपवाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग के आदेश के क्रम में ईवीएम मशीन का प्रदर्शन कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि आम जनता और मतदाता मशीन के बारे में भली-भांति समझ सके कि ईवीएम से किस प्रकार मतदान किया जाता है।
इस दौरान खटीमा मदरसे के प्रबंधक कामिल खान ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जो ईवीएम से संबंधित भ्रांतियां दूर करने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इससे लोगों में ईवीएम के प्रति जहां विश्वास बढ़ेगा तो वहीं चुनाव के दौरान मतदान प्रतिशत में भी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि आम जनता और मतदाता के मन में ईवीएम को लेकर जो संदेह बना रहता है उसको दूर करने हेतु और मशीन की भली भांति जानकारी देने हेतु ईवीएम का डेमोंसट्रेशन से हमारे मदरसे समेत लोगो का संदेह खत्म होता दिखाई दे रहा है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *