• Fri. Jul 5th, 2024

UK-कोटद्वार उत्तराखंड रेलवे स्टेशन की साफ सफाई और पीने की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त लेकिन टॉयलेट व बाथरूम की व्यवस्था थोड़ी खराब

उत्तराखंड के कोटद्वार जिला पौड़ी गढ़वाल रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था देखने पर चुस्त दुरुस्त नजर आई वहां की टॉयलेट बाथरूम की स्थिति थोड़ी खराब देखी गई।कोटद्वार से दिल्ली एवं कोटद्वार नजीबाबाद चलने वाली ट्रेनों में टॉयलेट की सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त देखी गई तथा विकलांग व्यक्तियों के लिए टॉयलेटों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त दिखाई दी।

वही स्टेशन पर घूमते एक दो विकलांग व्यक्तियों से पूछे जाने पर उन्होंने रेलवे व्यवस्था को चुस्त तो बताया।लेकिन रेल में विकलांग व्यक्तियों के लिए लगाए गए डिब्बों की सही जानकारी न होने के कारण विकलांग व्यक्तियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार विकलांग व्यक्ति अनेक डब्बे में प्रवेश कर जाने पर रेलवे टीटी उनको विकलांग डिब्बे में जाने के लिए बार-बार कहते पाए गए हैं। रेल में विकलांग डिब्बा कहां पर स्थित है रेलवे प्रशासन को सुविधा अनुसार बताया सूचना पट पर लिखना चाहिए कि विकलांग डिब्बा रेल में कहां स्थित है। जिससे विकलांग व्यक्ति को रेल में यात्रा करते समय कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। वही रेलवे स्टेशन कोटद्वार की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ टॉयलेट बाथरूम तथा पानी की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त देखी गई है कुछ यात्रियों ने बताया कि कोटद्वार रेलवे स्टेशन सभी सुविधाओं से लैस है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *