• Wed. Jun 26th, 2024

UK-रानीखेत का गोल्फ ग्राउंड पर्यटको के लिए आज से खोला गया,पर्यटकों के खिले चेहरे

उत्तराखंड के अल्मोड़ा रानीखेत का गोल्फ ग्राउंड पर्यटको के लिए आज से खोला गया। आपको बता दे कि कुछ समय से सेना द्वारा यह ग्राउंड आम पब्लिक के लिए बन्द कर दिया गया था। जिसके बाद क्षेत्रीय जनता व गणमान्य लोगो मे सेना के द्वारा यह कदम उठने पर नाराज़गी चल रही थी। जिसे देखते हुए आज नवनियुक्त सयुंक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत वरुना अग्रवाल के प्रयासो से रानीखेत का गोल्फ ग्राउंड पर्यटको व आम नागरिको के सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोल दिया गया है।

सयुंक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत ने बताया कि रानीखेत का गोल्फ ग्राउंड एक बहुत ही प्रसिद्ध जगह है। बाहर से आने वाले कई पर्यटक इस जगह को बहुत पसंद करते हैं। समन्वय दिखाते हुए हमनें सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक उसे खोला है। क्योंकि इलाका बहुत बड़ा है, और उसे संभालना बहुत मुश्किल है, इसीलिए इसे कुछ शर्तों के साथ खोला गया है। बाहर हमारा एक कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा। सभी अंदर जाने वाले लोग अपना नाम, मोबाइल नंबर और जो सामान अंदर ले जा रहे हैं, उसका विवरण पंजीकृत करके ही अंदर जा सके हैं। इससे हम ग्राउंड में होने वाली गंदगी का पता लगा पाएंगे।

उन्होने कहा कि दूसरी शर्त यह है कि हम गोल्फ ग्राउंड के अंदर किसी भी प्लाटिक के सामान को ले जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। यदि कोई खाने के सामान के साथ किसी प्लास्टिक की वस्तु ले जाता रहे है, तो उसे उन्हे वापस भी लानी होगी, या फिर कूड़ेदान में फेकनी होगी। जगह बड़ी और महत्वपूर्ण होने की वजह से उसकी साफ सफाई का ध्यान रखना बहुत मुश्किल हो जाता है अगर नागरिक अपनी ओर से सहयोग न करें। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और स्थानीय नागरिकों से मेरा निवेदन है कि अपनी ओर से भी उस जगह को साफ रखने की कोशिश करें। रानीखेत अपना घर है, और इसे स्वच्छ रखें ताकि संचालन में कोई परेशानी न हो।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *