• Tue. Jun 25th, 2024

UK-छात्र छात्राओं ने स्टेज ड्रामा के जरिए उत्तराखंड में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर भावुक प्रस्तुति पेश कर लोगो को किया जागरुक

उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर स्थित समर स्टडी हॉल मैं आयोजित कार्यक्रम के दौरान वहां उपस्थित सेकडो विधार्थियो और जनता के समक्ष स्कूल के छात्र छात्राओं ने देवभूमि में मार्ग दुर्घटनाये बड़ने पर भाभूक स्टेच ड्रामा पेश कर बेशकीमती जानो को बचाने की सीख दी है इस दौरान भारत की वंडर ब्रेनस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो विद्यार्थियों के पर्सनेलिटी डेवलपमेंट हेतु कार्य करती है ने स्कूल के सेकडो छात्रों को पढ़ाई और जीने के हुनर को साझा किया है। विद्यालय प्रांगण में वंडर ब्रेनस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कंपनी के अधिकारियों द्वारा कहां गया कि किसी भी शख्स के लिए शिक्षा से बड़ा और कोई साथी नहीं शिक्षा इंसान को जहां जीने की कला सिखाती है तो वही वह आगे बढ़ाने के रास्ते भी खोलती है ।

उक्त कार्यक्रम के डायरेक्टर वरुण पांडे एवं जैस्मिन बिष्ट थे जहां जैस्मिन बिष्ट द्वारा कार्यक्रम का संचालन भी किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कक्षा 3 से 5 तक के विद्यार्थियों ने विषय अनुरूप अपने विषय पर विचार प्रस्तुत किए इसके पश्चात कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित कोर्ट रूम ड्रामा प्रस्तुत किया गया जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के पक्ष-विपक्ष को लेकर विद्यार्थियों ने बहुत सुंदर प्रस्तुति प्रस्तुत की । कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थियों के द्वारा चिल्ड्रन ऑफ स्ट्रीट ड्रामा प्रस्तुत किया गया। जिसमें सड़क के किनारे बसे बहुत से गरीब बच्चे किस प्रकार अपने जीवन की जंग लड़ रहे हैं तथा शिक्षा से वंचित हैं और अवसर मिलने पर वह किस प्रकार डॉक्टर इंजीनियर बन सकते हैं पर सुंदर प्रस्तुति प्रस्तुत की। इसके पश्चात संजीव पांडे जो लाईफ एवं पेरेंटिंग कोच हैं उन्होंने बच्चों से संबंधित विभिन्न विषयों जैसे किशोरावस्था में बच्चों की समस्या, माता-पिता से बच्चों का संबंध तथा बच्चों में बढ़ती गैजेट की लत आदि विषयों पर अभिभावकों के विचार सुनकर उन्हें उनके सुधार हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
कार्यक्रम के सफल समापन पर अभिभावकों ने विद्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की जमकर प्रशंसा की तथा भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कराने का अनुरोध किया ।
जहां इस अवसर पर विद्यालय के उप प्रधानाचार्य मनु अग्रवाल, शुभांगी गुप्ता, नेहा पंत, राजेंद्र फर्तयाल,अनीता तिवारी, पूनम अरोरा आदि शिक्षक व शिक्षिकाओ समेत स्कूल के सैकड़ो छात्र- छात्राएं उपस्थित थे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *