• Mon. Jul 1st, 2024

कानपुर में भीषण गर्मी में लावारिश लाशें पोस्टमार्टम हाउस में फुल,समाजसेवी संस्था ने डी – फ्रीजर , एसी लगाने की मांग,24 घंटे विधुत शवदाह चालू रखने की मांग

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

कानपुर में भीषण गर्मी से लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं। ऐसे में अलग-अलग स्थान पर लावारिस लाशें मिली है। जिन्हें पोस्टमार्टम हाउस पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। लेकिन शव की संख्या बढ़ाने के कारण पोस्टमार्टम हाउस फुल हो गया है। स्थिति यह हो गई की शव रखने की जगह नहीं है। 50 से ज्यादा शव पोस्टमार्टम के लिए शनिवार को लाइन में रखे हुए थे। ऐसे में इस भयानक स्थिति से निपटने के लिए सामाजिक संस्था के द्वारा आज पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंप कर पोस्टमार्टम हाउस में एक डी फ्रीजर लगवाए जाने की मांग की गई । इसके साथ ही विद्युत शवदाह में अंतिम संस्कार को 24 घंटे चालू रखने के लिए मांग रखी गई है।

सामाजिक संस्था समाज कल्याण समिति के द्वारा पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस में ज्ञापन दिया गया। संस्था के पदाधिकारी धनीराम बौद्ध ने बताया की लगातार भीषण गर्मी से लोगों की मौत हो रही है । लगातार आंकड़े बढ़ रहे हैं। लावारिस लाशों के भी आंकड़े बढ़े हैं ।प्रतिदिन 10 से 12 लोग लावारिस लोग मौत का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा क्योंकि संस्था बीते 9 सालों से लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करने का काम करती है। लेकिन जिस तरह की गर्मी के कारण से मौत हो रही है। पोस्टमार्टम हाउस की दशा और वहां पर सब एकत्र हो गए हैं। इसको देखते हुए आज यह मांग की गई है। जिसके लिए एक ज्ञापन सौंपा गया है ,की पोस्टमार्टम हाउस में डीप फ्रीजर लगवाए जाएं इसके साथ ही जहां पर परिजन बैठते हैं वहां एसी लगवाया जाए। लावारिस लाशों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह भी मांग रखी गई है कि विद्युत शवदाह अंतिम संस्कार के लिए 24 घंटे खोल दिया जाए ।जिससे कि वे पोस्टमार्टम के बाद वहां शव एकत्र न हो सके।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *