• Wed. Oct 16th, 2024

UP: ASP सहित 6 लोगों पर दुष्कर्म और जबरन गर्भपात कराने का आरोप, जांच शुरू

ByICN Desk

Jan 7, 2024

Report By : ICN Network (Lucknow UP)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला सामने आया है। यहां एटीएस में तैनात एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव पर दुष्कर्म करने व गर्भपात कराने के आरोप में गोमतीनगर विस्तार थाने में FIR एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें ये जानकारी खुद पुलिस ने आज यानी रविवार को दी है। फिलहाल पुलिस आरोपों की जांच करने में जुट गई है। पुलिस की मानें तो एक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही युवती की शिकायत के आधार पर यूपी पुलिस के एटीएस में तैनात एएसपी राहुल श्रीवास्तव, उनकी पत्नी डॉक्टर मानिनी श्रीवास्तव व 4 अन्य दोस्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शनिवार को मामला दर्ज किया गया।

ये है पूरा मामला?
इस मामले में जानकारी देते हुए गोमती नगर विस्तार थाना के प्रभारी निरीक्षक सुधीर अवस्थी ने बताया कि एक युवती की शिकायत पर शनिवार को एएसपी और अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले की जांच शुरू कर दी गई है और साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगभग तीन महीने से पीड़िता राहुल श्रीवास्तव पर रेप का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रही थी। लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। जिसके बाद अब उसने सोशल मीडिया पर आखिरी चेतावनी दी तो प्राथमिकी दर्ज की गई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि प्रतियोगी परीक्षा (यूपीएससी) की तैयारी करने के दौरान वह लगभग 5 वर्ष पूर्व राहुल श्रीवास्तव के संपर्क में आई। उसने पिछले कई वर्षों से एएसपी पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया और यह भी आरोप लगाया कि जब वह प्रेगनेंट हो गई तो उन्होंने अप्रैल 2023 में जबरन अबॉर्शन करा दिया।

युवती ने एएसपी पर अंतरंग क्षणों के वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया। युवती ने दावा किया है कि उसके पास हर आरोप के साक्ष्‍य हैं। पीड़िता ने एएसपी के निलंबन की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *