• Sun. Jul 7th, 2024

UP- बहराइच में संविलियन विद्यालय के निरीक्षण पर पहुंचा आईएफएस अधिकारियों का दल,बच्चों की रंगा रंग प्रस्तुति ने अतिथियों का मोहा मन

UP- यूपी के बहराइच जिले में भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों का तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल एक दिवसीय भ्रमण पर आया और सविलियन विद्यालय यादवपुर का निरीक्षण किया। मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के एक दिवसीय भ्रमण पर आये तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल में संयुक्त सचिव पीयूष श्रीवास्तव,अनुराग श्रीवास्तव तथा दोहा में भारतीय राजदूत विपुल ने मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, प्रशिक्षु पीसीएस ज्योति चौरसिया वा अन्य अधिकारियों के साथ विकास खण्ड तेजवापुर अन्तर्गत संविलियन विद्यालय यादवपुर की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। प्रतिनिधि मण्डल ने स्मार्ट क्लास, किचन गार्डन, रसोई, शौचालय, पुस्तकालय, लैब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट, निष्प्रयोज्य सामग्री से तैयार मॉडल के साथ-साथ कक्ष-कक्षों तथा विद्यालय परिसर की साफ-सफाई का जायज़ा लिया।

स्मार्ट क्लास के निरीक्षण के दौरान प्रतिनिधि मण्डल ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश पाण्डेय से विजुअल इफेक्ट के माध्यम से बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुस्कालय तथा लैब की विविधता को देखकर अतिथियों द्वारा सभी सम्बन्धित के प्रयासों की सराहना की गई। उल्लेखनीय है कि विद्यालय पहुंचने पर बीएसए व बीडीओ ने पुष्पगुच्छ भेंट कर प्रतिनिधि मण्डल का स्वागत किया। जबकि स्कूली बच्चों ने स्वागतगीत, लोकगीत, बालगीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मेहमानों का स्वागत किया। राजदूतों ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक प्रोग्राम और स्वागत गीत की मुक्तकंठ से सराहना भी की। प्रतिनिधि मण्डल में शामिल अधिकारियों ने वन-टू-वन बच्चों से संवाद कर उनकी शिक्षा दीक्षा तथा अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए पूरी मेहनत के साथ शिक्षा के सफर को जारी रखने की सीख दी। विद्यालय के बच्चे भी अतिथियों के साथ इस तरह से घुल मिल गये कि सभी बच्चों ने अतिथियों के साथ स्मृति के तौर पर सेल्फी भी शूट की। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के बच्चों ने कम बैक सून सर कह कर प्रतिनिधि मण्डल में शामिल अधिकारियों को विदाई दी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *