• Fri. Jul 5th, 2024

UP-लखनऊ में केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति के किडनैप की साजिश का हुआ प्रयास, सुरक्षाकर्मियों ने अपहरण कर्ता को दबोचा

यूपी के लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री साधवीं निरंजन ज्योति को उनकी गाड़ी समेत किडनैप करने की कोशिश की बात सामने आई है। जब उनकी सुरक्षा टीम एयर पोर्ट पर रिसीव करने से पहले न्यू प्रधान ढाबा के पास रुक कर चाय पी रही थी।

चालक का आरोप है कि गाड़ी को लेकर भागने वाले को सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। जिससे बड़ी घटना होने से बच गई, क्योंकि मंत्री उस वक्त कार में नहीं थी। बंथरा थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मंत्री के अपरहण के प्रयास के चलते गाड़ी उठाने की कोशिश की गई।पूर्व मंत्री का स्टॉफ एयर पोर्ट करने जा रहा था रिसीव कानपुर देहात के मूसानगर निवासी चालक चेतराम ने बताया कि वह मंगलवार तड़के पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री साधवीं निरंजन ज्योति को लेने लखनऊ एयर पोर्ट जा रहे थे।बंथरा थाना क्षेत्र के बनी स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास सुरक्षा कर्मियों के साथ सभी लोग गाड़ी रोकर चाय पीने लगे। इसी दौरान एक युवक ने मंत्री की निजी गाड़ी को लेकर भागने लगा। इसीबीच अलर्ट सुरक्षाकर्मियों ने युवक को गाड़ी घेरकर पकड़ लिया।कोहरा की वजह से रोकी गाड़ी चेतराम ने अपनी शिकायत में लिखा है कि पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री साधवीं निरंजन ज्योति का निजी वाहन का चालक है।

मंगलवार सुबह पांच बजे के करीब मंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए जा रहा था। कोहरा होने के चलते बंथरा में न्यू प्रधान ढाबा के पास सभी लोग रुक गए। कोहरा के छंटने का इंतजार करने के बीच चाय पीने चला गया।जबकि गाड़ी में सुरक्षाकर्मी और अन्य स्टॉफ बैठा रहा। जिसे देखकर लगा कि मंत्री अपनी गाड़ी में मौजूद होगी। इसीबीच एक युवक आया और गाड़ी में लगी चाबी से उसको स्टार्ट कर भागने लगा।सुरक्षाकर्मियों ने उसको पकड़ लिया। उसके बाद थाना पुलिस को सूचना दी।पुलिस के बयानबंथरा थाना प्रभारी हेमंत राघव ने बताया कि चालक की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। प्रारंभिक जांच में युवक का मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात सामने आई है। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *