• Sat. Jul 27th, 2024

यूपी विधानसभा सत्र का आज से आगाज, विपक्षी दलों के सदस्यों ने किया जमकर हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र शुरू होते ही समाजवादी पा​र्टी के सदस्यों ने सदन में भारी हंगामा खड़ा किया। खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सदन में सरकार विरोधी जोरदार नारे लगाए। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विपक्ष की नारेबाजी और शोरगुल के बीच अभिभाषण पढ़ा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा 11 बजे विधानमंडल के संयुक्त सदन में अभिभाषण शुरू करने से पहले ही समाजवादी पार्टी समेत विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

इससे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी विधान सभा पहुंचे। उन्होंने कहा कि हम पहले से ही जातीय जनगणना का सवाल उठाते रहे हैं। मुख्यमंत्री दूसरे प्रदेश के हैं। जनता परेशान है। सरकार ने झूठे वादे किए। अखिलेश ने बेरोजगारी पर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेरोज़गारी चरम सीमा पर है। अखिलेश ने कहा कि वे बुलडोजर का क्या इस्तेमाल कर रहे हैं।

पहले दिन सपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया है. पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई में यह प्रदर्शन किया गया। विधानसभा के बाहर भी राज्य सरकार के खिलाफ सपा ने विरोध प्रदर्शन किया।शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में सपा विधायक धरने पर बैठ गए, सपा के महासचिव शिवपाल ने कहा कि सपा चाहती है कि अधिक से अधिक सदन चले।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *