• Fri. Oct 18th, 2024

यूपी एटीएस को मिली सफलता हलाल अवैध सर्टिफिकेट जारी करने वाले 4 लोगो को मुंबई से गिरफ्तार किया,लखनऊ में दर्ज हुई थी शिकायत

Byadmin

Feb 13, 2024 #UP ATS
Report By : Rashid Arif Lucknow (up)

यूपी ATS को मिली बड़ी सफलता मिली है। अवैध रूप से हलाल प्रमाण पत्र जारी कर विभिन्न कंपनियों से अवैध रूप से वसूली करने वाली संस्था हलाल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के 4 सदस्य को एटीएस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है। आपको बता दें बीते दिनों लखनऊ के हजरतगंज थाने में भाजपा के अवध क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शर्मा ने 18 नवंबर को हजरतगंज थाने में F.I.R दर्ज कराई थी। आरोप था कि जिन उत्पादों को खासकर शाकाहारी प्रोडक्ट में प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं होती है। उसमे भी हलाल प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए फ़र्ज़ी हलाल प्रमाण पत्र का खेल किया जा रहा था। इस मामले में हलाल काउंसिल आफ इंडिया समेत कई संस्थाओं को नामजद किया गया था ।

इस पूरे प्रकरण की विवेचना के दौरान एटीएस को कुछ सबूत हाथ लगे जिसके बाद एटीएस ने हलाल काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना हबीब यूसुफ,उपाध्यक्ष मौलाना मुइदशीर,जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद ताहिर ,ट्रेजरार मोहम्मद अनवर को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया,एटीएस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों को मुंबई से लाकर हजरतगंज थाने में दाखिल कर दिया है हजरतगंज थाने में हलाल कौंसिल ऑफ़ इंडिया पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमे 120 भी 153,298,384 420,467,468,471,505 आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। ATS की पूछताछ के बाद अभी कुछ और लोगो की गिरफ्तारी की जा सकती है ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *