• Fri. Jul 5th, 2024

UP- मऊ में हुआ बड़ा हादसा,हल्दी की रस्म अदायगी के दौरान दीवार गिरी, 22 महिलाएं व बच्चे दबे,7 ने तोड़ा दम

यूपी के मऊ जिले के घोसी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत घोसी कश्मीर क्षेत्र में उसे वक्त थर्ड का मच गया जब एक वैवाहिक कार्यक्रम में हल्दी का रस्म अदा कर वापस लौट रही महिलाओं के ऊपर दीवार गिर गई जिसकी चपेट में आने से 7 की मौत हो गई । वहीं 17 घायल महिलाओं को उपचार के लिए घोसी सहित जनपद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी अरुण कुमार पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय सहित डीआईजी आजमगढ़ रेंज अखिलेश कुमार तुरंत घटनास्थल की तरफ भागे । वहीं सभी घायल महिलाओं को आस पास के लोगों ने उपचार के लिए घोसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित मऊ अस्पताल में भर्ती कराया है जहां पर घायलों का उपचार चल रहा है । वही डीआईजी अखिलेश कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि दीवाल गिरने से 17 महिलाओं सहित तीन महिला एक बच्चे की मौत हो चुकी है । एक महिला की उपचार के दौरान मृत्यु हो चुकी है ऐसे में अब तक कि जानकारी के मुताबिक महिला बच्चे सहित 7 की मौत हो चुकी है। प्रशासन की पहली प्राथमिकता है कि घायलों को उचित उपचार और उनके जीवन को बचाया जा सके ।

  बताते चलें की घोसी कस्बा क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यवसायी बृजेश कुमार के पुत्र बालेंदु के शादी 9 दिसंबर को होनी थी । जिसके लिए आज बालेंदु के हल्दी का रस्म अदा किया जा रहा था । घर की महिलाएं द्वारा गाजे बाजे के साथ घर से निकलकर कुछ दूरी पर स्थित मैदान में हल्दी का रस्म अदा करने के बाद वे वापस लौट रही थी । तभी लौटने समय रास्ते में उनके ऊपर जर्जर दीवाल भर भरा कर गिर गई । जिससे कुल 17 महिलाएं घायल हो गई वहीं चार महिला और एक बच्चे की अभी तक मौत हो चुकी है । सभी घायलों का उपचार जनपद के कई अस्पतालों में चल रहा है । जिलाधिकारी अरुण कुमार सहित डीआईजी अखिलेश कुमार सभी घायलों के उपचार की व्यवस्था में कर्मचारियों को दिशा निर्देश देने में लगे हुए हैं ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *