• Tue. Jul 16th, 2024

UP Budget 2024 : सपा मुखिया को पसंद नहीं आया योगी सरकार का बजट, तंज कसते हुए पूछे ये सवाल…

ByICN Desk

Feb 5, 2024

Report By : ICN Network (UP News)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज 5 फरवरी को विधानसभा में अपने दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट पेश किया है। इस दौरान यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेशवासियों को लगभग 24 हजार करोड़ की नई परियोजनाओं की सौगात दी गई है। साथ ही कई बड़े और अहम ऐलान किए गए। लेकिन योगी सरकार के इस बजट से सपा मुखिया अखिलेश यादव को काफी परेशानी हुई और उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कह रही है कि इस बार का बजट सबसे बड़ा बजट है, लेकिन मैं कहता हूं बजट केवल नाम का नहीं बल्कि काम का आना चाहिए। ये दिल्ली वाले और लखनऊ वाले केवल बड़े-बड़े सपने दिखा रहे हैं।

दरअसल, सपा मुखिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार का ये बजट केवल 10% लोगों के लिए है। 90% लोगों को मायूसी हाथ लगी। इसके परिणाम स्वरूप गैर बराबरी बढ़ेगी। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की कोई बात समझ ना पाए इसलिए दो लाइन उन्होंने दोहे की पढ़ दी। अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि सरकार के बजट का 90 प्रतिशत हिस्सा सिर्फ 10 प्रतिशत सम्पन्न लोगों के लिए है और 90 प्रतिशत लोगों के लिए सिर्फ 10 प्रतिशत दिया गया है।

अखिलेश ने सवाल करते हुए पूछा कि क्या इस बजट से महंगाई से राहत मिल रही है, या किसानों की आय दोगुनी हो रही है। दूसरे प्रदेश यूपी से ज्यादा गन्ने की कीमत दे रहे हैं। क्या 20 रुपए बढ़ाने से ही किसान की आय दोगुनी हो जाएगी। यह नौकरी की बात नहीं कर रहे। अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि आगरा में लोग सीवर-सड़क के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। कानपुर देहात में शादी के कार्यक्रम से लौट रहे परिवार की आवारा पशु से मौत हो गई। लेकिन सरकार बजट में बड़ी-बड़ी बातें कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *