• Wed. Jun 26th, 2024

यूपी ऊर्जा मंत्री AK शर्मा बोले – प्रदेश में लगातार भीषण गर्मी के चलते बढ़ी बिजली की मांग,चुनौती स्वीकार कर हम कर रहे है लगातार बिजली आपूर्ति

Report By : Rashid Arif Lucknow (UP)

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा में जनता का बहुत आभारी हूं । यह संभव हो पा रहा है हम उत्तर प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने का प्रयास करेंगे आपकी लिए बता दे जिस तरह की गर्मी बढ़ रही है इसी हिसाब से हमारे बिजली की मांग भी बढ़ रही है 28000 मेगावाट की आपूर्ति के साथ हम राज्य में भी सर्वाधिक बिजली देने वाले विभाग बने थे और पूरे देश में भी बिजली आपूर्ति करने वाले प्रदेश बने थे उस रेकॉर्ड को तोड़ते हुए हमारा जो विद्युत विभाग है 28000 से बढ़कर 29000 मेगा वाट 29000 से बढ़कर 30000 मेगा वाट वर्तमान में हम 30600 मेगा वाट और 30700 मेगा वाट की आपूर्ति कर रहे हैं । मुझे लगता है आने वाले कुछ ही दिनों बाद 31000 मेगावाट पिक डिमांड पहुंच जाएगी। इस गर्मी की चुनौती को हम लोग स्वीकार कर पूरा कर रहे हैं।
साथ ही स्वयं हमने एक चुनौती स्वयं के निर्णय से ले लिया है और वह यह है कि मैंने कहा निरंतर बिजली देने का काम किया जाता रहेगा ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *