• Tue. Jun 25th, 2024

UP-लखीमपुर खीरी पहुंचे मत्स्य मंत्री संजय निषाद,इंडिया गठबंधन पर जमकर साधा निशाना

यूपी के लखीमपुर खीरी तहसील धौरहरा क्षेत्र के शारदा नदी के ऐरा पुल पर मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत रिवर रैंचिंग एवं जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री मत्स्य विभाग डॉ. संजय कुमार निषाद (निषाद पार्टी) की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम के दौरान उपस्थित निषाद समुदाय और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने मत्स्य विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी दी ।

रविवार को शारदा नदी के ऐरा पुल पर मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने रिवर रैंचिंग कार्यक्रम के तहत शारदा नदी में विभिन्न प्रकार के 50 हजार मत्स्य बीज डालकर उपस्थित जनसमुदाय को जागरूक किया ।

मंत्री में अपने उद्बोधन में बताया कि प्रदेश सरकार मत्स्य पालन गतिविधियोँ में लिप्त व्यक्तियों के लिए व मछुआ समुदाय के व्यक्तियों के आर्थिक, सामाजिक उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है जिसके तहत दो नई योजनाएं निषाद राज बोट योजना एवं मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत लागत पर 40 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है । कार्यक्रम के दौरान अनुराग मिश्रा,प्रेमसागर वर्मा,रामप्रताप भार्गव,दीपक यादव, लक्ष्मी नारायण निषाद,अच्छेलाल निषाद,लालबहादुर निषाद,सोने लाल निषाद,राजकुमार राजपूत सहित सैकड़ों की संख्या में जनसमुदाय उपस्थित रहा ।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *