• Sun. Jul 7th, 2024

UP-गोरखपुर में हाईटेक चोरनी का धमाल, आठ मिनट में सॉफ्टवेयर हैक कर उड़ाई फॉर्च्यूनर ,CCTV खंगालने में जुटी पुलिस

यूपी के गोरखपुर महानगर में फॉर्च्यूनर चोरी की एक घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। ट्रैकशूट और हुडी पहने हाथ में लैपटॉप लिए युवती आधी रात बाद अकेले पैदल पहुंची। ड्राइवर सीट के साइड का शीशा काटकर फॉच्यूर्नर का दरवाजा खोल लिया। महज आठ मिनट में सॉफ्टवेयर हैक कर फॉर्च्यूनर ले उड़ी। दुस्साहसी ऑटोलिफ्टर पकड़े जाने से बेपरवाह हो फॉर्च्यूनर थाने के सामने से लेकर गुजरी।

घटना रामगढ़. ताल थाना क्षेत्र के विवेकपुरम की है। लखनऊ के जानकीपुरम निवासी हिमांशु सिह की फॉर्च्यूनर 17 दिसम्बर की रात में विवेकपुरम निवासी देवेंद्र के घर के सामने खड़ी थी। 18 दिसम्बर की सुबह जब लोग जागे तो फॉर्च्यूनर गायब थी। रामगढ़. ताल थाने की पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने अपने
रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज में आती दिखी संदिग्ध युवती।
मां-बेटी देतीं हैं घटना को अंजाम !
फॉर्च्यूनर चोरी की इस घटना से सनसनी फैल गई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस घटना के पीछे यवती और उसकी मां का हाथ है। । मां-बेटी दूसरे हरियाणा की रहने वाली हैं और बिहार में रहकर ऑटोलिफ्टर गैंग चलाती हैं। सूत्रों का यहां तक कहना है कि घटना के दौरान दोनों के मोबाइल की लोकेशन गोरखपुर में मिली है।
अपने सौसी कैमरे के फुटेज देखा तो उनके होश उड़ गए। सीसीटीवी में आधी रात के बाद 12:47 बजे ट्रैकशूट और हुडी पहने एक युवती सुनसान सड़क पर पैदल आती दिखी। उसने दाहिने हाथ में एक बैग थाम रखा था जिसमें लैपटॉप होने की संभावना जताई जा रही है। वह फॉर्च्यूनर के पास पहुंची और कुछ देर तक खड़ी रही। इसके बाद उसने चालक सीट की तरफ लगे आसाम और सिक्किम पहुंच रही हैं चोरी की गाड़यिां गोरखपुर और आसपास के इलाके से लग्जरी गाड़यिां चोरी कर सिक्किम और आसाम पहुंचाई जा रही हैं। सहजनवा क्षेत्र के कांग्रेस नेता एसपी सिह की स्कॉर्पियों सितम्बर में गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट से चोरों ने उड़ा दी। जीपीएस की वजह से बिहार तक लोकेशन मिली। लेकिन बिहार सीमा पर चोरों ने जीपीएस डिवाइस को तोड़ दिया इससे लोकेशन मिलनी बंद हो गई। एसपी सिंह 5 ने केंट पुलिस के मदद से सिक्किम के गंगटोक पहुंचकर वहां के प्रशासन की मदद से अपनी गाड़ी बरामद की। शीशे को काटकर दरवाजा खोल लिया और अंदर बैठ गई। तकरीबन 8 मिनट तक वह अंदर बैठी रही और फिर फॉर्च्यूनर लेकर उड़ गई। सबसे बड़ी बात है कि वह फॉच्यूर्नर लेकर रामगढ ताल थाने के सामने से गुजरी। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। बिहार तक तलाशती पहुंची पुलिसः फॉर्च्यूनर उड़ाने वाली युवती की तलाश में गोरखपुर पुलिस की एक टीम बिहार फॉर्च्यूनर कार जिसे युवती लेकर फरार हो रही है।छका रहा ऑटोलिफ्टर गिरोह रामगढ़ ताल क्षेत्र से पहले भी एक फॉर्च्यूनर चोरी हुई थी। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद बरामद किया। बताया जा रहा है कि संतकबीरनगर के बघौली ब्लाक स्थित बघुआ निवासी एक व्यक्ति स्कॉर्पियो चोरी हो गई है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं लेकिन ऑटोलिफ्टर युवती हाथ नहीं लगी है। उसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *