• Thu. May 16th, 2024

UP-हरदोई के सात्विक ने पीसीएस परीक्षा में पाया तीसरा स्थान,बधाई देने वालो का घर पर लगा तांता

हरदोई मे पीसीएस 2023 परीक्षा का परिणाम मंगलवार रात घोषित कर दिया गया ।हरदोई के नबीपुरवा निवासी सात्विक श्रीवास्तव ने पीसीएस परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल कर पूरे जिले का मान बढ़ाया है।

रात लगभग 9:45 बजे इसकी जानकारी मिलते ही परिवार में जश्न का माहौल हो गया। सात्विक के पिता दस्तावेज लेखक हैं।शहर में धर्मशाला रोड पर स्थित नबीपुरवा निवासी सात्विक श्रीवास्तव को तीसरे प्रयास में बड़ी सफलता मिली है।घोषित किए गए परिणामों के मुताबिक उन्हें तीसरा स्थान मिला है। सात्विक पढ़ने में बचपन से ही होशियार रहे हैं। हाई स्कूल की परीक्षा शहर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से वर्ष 2013 में 10 सीजीपीए के साथ पास की थी । इसी विद्यालय से 2015 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 94.8 फ़ीसदी अंकों के साथ पास की थी। इसके बाद एन आई टी जयपुर में उनका दाखिला हो गया था। बीटेक से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद सात्विक पीसीएस की तैयारी में लग गए थे।तीसरे प्रयास में उन्हें सफलता मिली है । पिता जगदीश श्रीवास्तव शहर के रजिस्ट्री कार्यालय में दस्तावेज लेखक हैं जबकि मां चित्रा श्रीवास्तव ग्रहणी हैं ।वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं।

यहां असली परीक्षा धैर्य की…सात्विक श्रीवास्तव कहते हैं कि माता-पिता के आशीर्वाद से उन्हें सफलता मिली है । वह कहते हैं कि लक्ष्य केंद्रित पढ़ाई से सफलता तय है।उनका कहना है की पीसीएस की परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी काबिलियत पर भरोसा रखना चाहिए ।इस परीक्षा में योग्यता के साथ-साथ धैर्य की भी परीक्षा होती है । जो जितना धैर्यवान है वह उतनी ज्यादा बड़ी सफलता हासिल कर सकता है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *