• Fri. Jul 5th, 2024

UP: अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी मामले में राहुल गांधी के खिलाफ टली सुनवाई, 18 जनवरी को अब तलबी

यूपी के सुल्तानपुर में गृहमंत्री अमित शाह पर राहुल गांधी द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी मामले में शनिवार को अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते सुनवाई टल गई है। राहुल गांधी को अब 18 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया गया है। पिछली पेशी में कोर्ट ने राहुल को सम्मन जारी किया था।

बता दें कि जिले के कोतवाली देहात थानाक्षेत्र अंतर्गत हनुमानगंज निवासी सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को मानहानि वाद दायर किया था। आरोप था कि एक वीडियो फुटेज में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ उनके द्वारा अभद्र टिप्पणी की गई थी। बीते 16 दिसंबर को एमपी/एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को सम्मान जारी कर 6 जनवरी को तलब किया था। आज कोर्ट में अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से आज सुनवाई टल गई है।

वादी के अधिवक्ता संतोष पाण्डेय ने बताया कि आज राहुल गांधी के मामले में उनकी तलबी थी। लेकिन वह न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। राहुल गांधी को यहां से सम्मन भी जारी हुआ और सम्मन निर्गत हो चुका है। आज हमारे यहां बार एसोसिएशन में विधिक कार्यशाला का आयोजन हुआ है। जिस कारण सारे अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत हैं। तो फाइल टेकअप नहीं हुई और 18 जनवरी की तारीख पर राहुल गांधी की पुनः तलबी हुई है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *