• Tue. Jun 25th, 2024

UP-लखीमपुर खीरी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में छात्राओं ने गणित मॉडल /विज्ञान प्रदर्शनी का किया आयोजन

यूपी के लखीमपुर खीरी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सीबीएसई बोर्ड के छात्रावास छात्राओं ने गणितज्ञ मॉडल प्रदर्शनी लगाई सदर विधायक योगेश वर्मा ने छात्र-छात्राओं की प्रदर्शनी देखी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। छात्र-छात्राओं ने गणित मेला विज्ञान प्रदर्शनी लगाकर तैयार किया। इस प्रतियोगिताओं में गणित प्रश्न मंच भाषण निबंध रंगोली आदि छात्र-छात्राओं ने बनाई छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया। गणित मेले का शुभारंभ डॉक्टर डीएन मालपानी विमल अग्रवाल सदर विधायक योगेश वर्मा ने किया।

छात्र-छात्राओं ने हाथों से लिखी गणित विषय की पत्रिका का वियोजन भी अतिथियों ने किया।गोला के कृषक समाज इंटर कॉलेज में भी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा भी मौजूद रहे। प्रदर्शनी में सब जूनियर वर्ग के 18 मेडल, जूनियर वर्ग के 40 मेडल और सीनियर वर्क के 25 मेडल लगाए गए। पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा ने कहा कि प्रदर्शनी केवल एक मैथ शो नहीं बल्कि गणित के पठन पाठन का स्तर है । उन्होंने बच्चों के भविष्य के लिए कामना भी की, यह मेडल बच्चों के लिए पत्थर भी साबित हो सकते हैं। मेट्रो का मूल्यांकन उप प्रधानाचार्य आनंद प्रकाश सरोज के नेतृत्व में भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता सौरभ गुप्ता अर्थशास्त्र प्रवक्ता बृजेश कुमार ने किया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *