• Wed. Jul 24th, 2024

UP-मेरठ में कबाड़ की दुकान में कबाड़ तोड़ने पर हुआ विस्फोट,कबाड़ी ने तोड़ा दम,स्कूटी सवार फौजी हुआ घायल

यूपी के मेरठ में उस वक़्त बड़ा हादसा हो गया जब कबाड़ की दुकान में कबाड़ी दुकान स्वामी विस्फोटक सामग्री को तोड़ रहा था कि इसी दौरान तेज़ विस्फ़ोट के साथ कबाड़ी की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कबाड़ की दुकान से होकर गुजर रहे स्कूटी पर सवार एक फौजी भी विस्फोटक की जद में आने से घायल हो गया है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

मेरठ के गंगानगर थाना क्षेत्र के अमहेड़ा में सुबह सुबह बड़ा हादसा हुआ है। यहां कबाड़ी की दुकान में अचानक विस्फोट हुआ। विस्फोट से एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई है। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर थाना पुलिस सहित फोरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची है। फिलहाल बताया जा रहा है कि किसी ज्वलनशील पदार्थ को कूटते वक्त अचानक यह धमाका हुआ है।

मेरठ के थाना गंगानगर के अमहेड़ा कबाड़ी की दुकान के अंदर विस्फोट होने से कबाड़ी तौसीफ निवासी मुज़फ्फरनगर की मौत हो गई है। दुकान के सामने से स्कूटी पर जा रहा एक फौजी और एक अन्य भी हादसे का शिकार हुए है। फौजी बुरी तरह झुलस गया। हालत गंभीर है उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज चल रहा है। वहीं एक अन्य व्यक्ति भी गंभीर घायल है, अस्पताल में भर्ती है।

इंचोली निवासी तौसीफ मूलरूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला था जो अब गंगानगर के अमहेड़ा में कबाड़ी की दुकान करता था। बुधवार सुबह तौसीफ दुकान के अंदर बम जैसी वस्तु को कूट रहा था। तभी अचानक धमाका हुआ और विस्फोट हो गया। विस्फोट से आसपास के मकान के शीशे टूट गए। दीवारें हिल गई। कबाड़ी तौसीफ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वहां से गुजर रहे स्कूटी सवार एक फौजी और सामने बैठे एक अन्य व्यक्ति भी झुलस गए। दोनों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजा है।

एसपी देहात कमलेश बहादुर का कहना है कि अभी तक जानकारी में सामने आया कि तौसीफ दुकान के अंदर गंधक और पोटाश जैसी कोई चीज थी जिसको लोहे से कूटा जा रहा था, इससे हादसा हुआ है। परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।
फिलहाल पुलिस और फोरेंसिक विभाग की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *