• Fri. Jul 5th, 2024

UP-मिर्ज़ापुर पीएम मोदी ने इंडियन ऑयल टर्मिनल का वर्चुअली किया शिलान्यास, मिर्जापुर में चुनार के हिनौता में होगा टर्मिनल 95 एकड़ में निर्माण

यूपी के मिर्ज़ापुर में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने मीरजापुर में चुनार तहसील क्षेत्र के हिनौता ग्राम में बनने वाले पूर्वांचल के सबसे बड़े इंडियन ऑयल टर्मिनल का वर्चुअल शिलान्यास वाराणसी से किया। 95 एकड़ में इंडियन ऑयल का टर्मिनल बनाया जायेगा। इसकी लागत 1076 करोड़ आंकी गई है। करीब एक साल से जमीन की घेराबन्दी की जा रही है। डगमगपुर के पास हिनौता ग्राम में टर्मिनल के लिए स्थान तय किया गया है। टर्मिनल की क्षमता करीब 40 हजार लीटर की होगी। यह लगभग 4 साल में बनकर तैयार होगा।क्षेत्रीय सांसद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मौके पर कहा कि जिले के लिए यह बड़ी सौगात मिली है।

जिसका शिलान्यास आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। 1076 करोड़ की लागत से बनने वाले टर्मिनल में 1 लाख 39 हजार 290 किलोलीटर ईंधन की क्षमता होगी। इस टर्मिनल से 15 जिलों को इंडियन ऑयल ईंधन की आपूर्ति करेगा । कहा कि इस टर्मिनल के खुलने से क्षेत्र में आर्थिक खुशहाली, समृद्धि आएगी । लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होगा। इसको पूर्ण करने का लक्ष्य 2026 तय किया गया है। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद खुशी जाहिर किया। कहा कि पिछड़े जनपद के विकास में डिपो सहायक होगा। इससे क्षेत्र का विकास होगा । लोगों को रोजगार के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा ।
कार्यक्रम स्थल से करीब 40 किलोमीटर दूर वाराणसी अपने संसदीय क्षेत्र में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल शिलान्यास किया। लोगों ने तालियों की गड़ गड़ाहट के बीच स्वागत किया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *