• Fri. Jul 5th, 2024

UP-मुरादाबाद की बेटी ने दिल्ली में मचाया धमाल,सुनीता पांडेय ने वेट लिफ्टिंग में प्रथम स्थान किया प्राप्त

यूपी के मुरादाबाद में आज के युग में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है, हर क्षेत्र में महिलाएं अपना परचम लहरा रही है, महिलाएं भी पुरुषों की तरह कंधे से कंधा मिलाकर अपने शहर, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रही है। मुरादाबाद महानगर की रहने वाली महिला सुनीता पाण्डेय ने दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में जीत का परचम लहरा कर अपने शहर मुरादाबाद और उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है।एशियन स्पोर्टस फैडरेशन के तत्वाधान में 17 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में मुरादाबाद महानगर के बुद्धि विहार स्थित गोल्ड जिम में एक्सरसाइज करने वाली महिला सुनीता पाण्डेय ने राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में 68 से 75 किलोग्राम महिला भार वर्ग में बैंच प्रेस में 65 किलो वजन उठाकर व हैंडलिफ्ट में 130 किलोग्राम वजन उठाकर दोनों में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

सुनीता पाण्डेय ने इससे पूर्व भी उच्च स्तर की प्रतियोगिता में अपना परचम लहराकर अपने शहर मुरादाबाद व प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। इस उपलब्धि के लिए कोच सिविल सर्विसेज खिलाड़ी राजीव पाल, कुश्ती पहलवान रचना सैनी, बॉडीबिल्डर मेधावी, साहिल, ऋषभ, मिष्ठी, हर्षिता, व सभी ने मिठाई बांटकर तथा फूलमाला पहनाकर सुनीता पांडेय का स्वागत कर उन्हें जीत की बधाई दी।
सुनीता पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पावरलिफ्टिंग तो वह 2 साल से कर रही हैं, मगर 3 साल पहले वह जिम गई थी, वहां जाकर कंपटीशन हुआ और उस कंपटीशन में वह जीती, उन्हें अच्छा लगा और उसके बाद वह धीरे-धीरे कंपटीशन में प्रतिभाग करती रही और जीत की ओर बढ़ती गयीं, फिर यह लगा कि जिम का ऐसा कौन सा कंपटीशन है जो नेशनल स्तर तक ले जा सकता है, वह था एक वेटलिफ्टिंग और एक पावरलिफ्टिंग। वेटलिफ्टिंग इतनी समझ में नहीं आई क्योंकि तैयारी कराने वाला कोई नहीं था,मगर पावर लिफ्टिंग में वह कोशिश अकेली कर सकती थी, फिर उन्होंने सभी के सपोर्ट से इसे शुरू किया पहले जिम का कंपटीशन जीता, फिर जिला स्तर पर जीत हासिल की और जब जिला स्तर पर जीत हासिल की तो फिर अगला स्टेप लेने का मन किया, फिर दिल्ली में जनवरी माह में वर्ष 2023 में कंपटीशन हुआ, जिसमें उन्होंने दो गोल्ड हासिल किये, वहां की जीत के बाद हमारे हौसले बुलंद हो गए फिर हमें लगा की तैयारी करते हुए हम आगे बढ़ते जाएंगे और फिर 20 सितंबर को भी दिल्ली में कंपटीशन आयोजित हुआ था, जिसमें गोल्ड और बेंच प्रेस में सिल्वर मिला था।
और अभी हाल ही में दिल्ली में राष्ट्रीय लेवल का जो कंपटीशन हुआ था, उत्तम नगर में, उसमें उन्होंने प्रतिभाग किया और उसमें सीनियर में पावर लिफ्टिंग और बेंचप्रेस दोनों में गोल्ड प्राप्त किया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *