• Sun. Jul 7th, 2024

UP -बहराइच में खेलो इंडिया फिट इंडिया के तहत इंदिरा स्टेडियम में सांसद खेल स्पर्धा का हुआ उद्घाटन

यूपी के बहराइच में खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रामीण परिवेश में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इन्दिरा गॉधी स्टेडियम में लोकसभा क्षेत्र 56-बहराइच अन्तर्गत आयोजित 02 दिवसीय जनपद स्तरीय ‘‘सांसद खेल स्पर्धा’’ का मुख्य अतिथि सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने विशिट अतिथि जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी बृजेश पाण्डेय, जिलाधिकारी मोनिका रानी, पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा व अन्य अतिथियों के साथ प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

’’सांसद खेल स्पर्धा’’ अन्तर्गत लोकसभा क्षेत्र बहराइच अन्तर्गत विकास खण्ड मिहींपुरवा, नवाबगंज, बलहा, शिवपुर, रिसिया, चित्तौरा, महसी व तेजवापुर के लगभग 600 खिलाड़ी बालक/बालिका वर्ग की एथलेटिक्स व खो-खो तथा बालक वर्ग की कबड्डी व वालीबाल प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगे। प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर प्रा.वि. अजीतपुर फखरपुर के छात्र-छात्राओं द्वारा योग मुद्रा का प्रदर्शन किया गया।
उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री गोंड ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना खेलो इण्डिया फिट इण्डिया योजना के क्रम में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को अपना खेल कौशल दिखाने का अवसर पर मिल रहा है। सांसद गोंड ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का परिणाम है कि सर्वांगीण विकास के साथ-साथ खेल के मैदान में भी देश ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। सांसद गोंड ने खिलाड़ियों को गुड स्पोर्ट्स मैन स्प्रिट के साथ प्रतियोगिता में शामिल होने का आहवान किया। इस अवसर पर स्टेडियम में अधिकारी, गणमान्य व संभ्रान्तजन तथा बड़ी संख्या खिलाड़ी व खेलप्रेमी मौजूद रहे।
दो दिवसीय प्रतियोगिता के प्रथम दिन एथलेटिक्स बालक वर्ग की 200 मी. दौड़ में चित्तौरा के अदय वाल्मीकी, तेजवापुर के शिवम कुमार कश्यप् व नवाबगंज के श्यामू यादव, 400 मी. दौड़ में मिहींपुरवा के सूरज कुमार, बलहा के सचिन यादव व पंकज अवस्थी, 800 मी. दौड़ में मिहीपुरवा के विकास, चित्तौरा के वसीम व तेजवापुर के अमरदीप, लम्बी कूद में मिहींपुरवा के जीवन कुमार, महसी के पंकज अवस्थी व सोनू चौहान तथा बालिका वर्ग की 100 मी. दौड़ में महसी की रोशन जहाँ, शिवपुर की रचना गुप्ता व मिहींपुरवा सायमा, 400मी. दौड़ में महसी की मोहिनी, तेजवापुर की लक्ष्मी व मिहींपुरवा माही मौर्या, 800मी. दौड़ में तेजवापुर की रानी पाठक, चित्तौरा की रूबी यादव व महसी की पूनम यादव ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *