• Tue. Jun 25th, 2024

UP-प्रयागराज की डॉ शिखा चटर्जी ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम,अंग्रेज़ी लेखिका में हुआ रिकॉर्ड दर्ज

यूपी के प्रयागराज में अंग्रेजी की सुप्रसिद्ध लेखिका और कवित्री डॉ शिखा चटर्जी का नाम वर्ष 2023 की गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मे दर्ज हुआ है। डा.शिखा चटर्जी की रचना को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के “हाइपरपोयम” अन्तर्राष्ट्रीय संकलन में स्थान मिला है जिस मे विश्व के विभिन्न देशों के लगभग दो हज़ार कवियों की कविताएं संकलित है।

प्रयागराज की रहने वाली डॉ शिखा चटर्जी संत मेरीज कॉन्वेंट एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्रा रह चुकी हैं।इस विशेष अन्तर्राष्ट्रीय संकलन में अपनी कविता को स्थान मिलने पर डॉ. शिखा चटर्जी बहुत ही प्रसन्न और उत्साहित हैं।

वह अपनी इस सफलता के पीछे कड़ी मेहनत और लगन से किए गए कामों को बताती हैं।इस विशेष उपलब्धि पर ताहिर हसन, प्रोफेसर संजय सक्सेना, श्रीमती डी सी चक्रबर्ती, कु.शाहवार ज़ामिन, मोहम्मद जावेद(हॉकी प्रशिक्षक), आशीष कुमार(अर्जुन अवॉर्डी/अन्तर्राष्ट्रीय जिम्नास्टिक्स खिलाड़ी),डी.वी.पी. महापात्र, विजय यादव, अराधना गौस्वामी, अभय सिंह, श्रीमती सोनी श्रीवास्तव आदि ने डा. शिखा चटर्जी को बधाई दी और उन के उज्जवल भविष्य की कामना की।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *