• Tue. Jul 2nd, 2024

UP-सहारनपुर स्टार पेपर मिल में लगी भयंकर आग,आग लगने से करोड़ो रूपये की लकड़ी जलकर हुई राख

यूपी के सहारनपुर स्टार पेपर मिल के लकड़ी के यार्ड में लगी भयंकर आग, दहशत में आसपास के कई गावों का हुआ बुरा हाल
टपरी जंक्शन के पास कई गावों के बीच में स्टार पेपर मिल के करीब 42 बीघा जमीन में लकड़ी के ढेरों के अलग-अलग खुले यार्ड हैं। इनमे से एक गोदाम में सोमवार की शाम में आग लग गई। भड़की आग की चिंगारियों ने रात तक लपटों का रूप ले लिया। जिलेभर से दमकलकर्मियों की टीमें इन लपटों को बुझाने के लिए लगाई गई लेकिन देर रात तक भी लपटों पर काबू नहीं पाया जा सका। अच्छी बात ये है कि, किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। यार्ड के 40 बीघा तक फैले होने की वजह से आस-पास के गांवों के लोग भी दहशत में हैं।

यह पहली बार नहीं है जब स्टार पेपर मिल के यार्ड में आग लगी हो। इससे पहले भी तैयार कागजों के गोदाम में आग लग गई थी। पिछले पांच वर्षों में स्टार पेपर मिल में कई बार आग लग चुकी है। बावजूद इसके प्रबंधन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते । स्टार पेपर मिल में आग की घटनाओं से बचने के लिए हर वर्ष रिहर्सल भी होता है। जिस तरह से यहां आग लगने की दुर्घटनाएं हो रही हैं उनसे लगता है कि ये रिहर्सल सिर्फ कागजी हैं। अब जिन गोदामों में आग लगी है उनमें लकड़ियां भरी हुई हैं। इसलिए आग की लपटें तेजी से फैल रही हैँ।

चीफ फायर ऑफिसर प्रताप सिंह का कहना है कि सहारनपुर की 6 टीमें लगी हुई हैं। शामली, मुज्जफरनगर, मेरठ की टीमें बुलाई गयी है । आग की लपटों पर काबू पा लिया जाएगा। किन कारणों से आग लगी है इसका पता नहीं चल सका है। प्राथमिकता आग की लपटों पर काबू पाना है। इसके बाद कारणों का पता लगाया जाएगा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *