• Sun. Jul 7th, 2024

UP-शाहजहांपुर के डीएम उमेश प्रताप सिंह ने नारकोटिक्स विभाग की ली बैठक

यूपी के शाहजहांपुर के जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नारकोटिक्स विभाग की बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने ड्रग इंस्पेक्टर, आबकारी अधिकारी, समाज कल्याण विभाग तथा आईबी द्वारा की गयी कार्यवाही की समीक्षा की। उन्होने जनपद मे अवैध रूप से नशे का करोबार करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिये।
औषधी निरीक्षक द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि टीम द्वारा निरन्तर छापेमारी कर कार्यवाही की जा रही है।

गत माह में भी सूचना मिलने पर मेडिकल स्टोर्स पर छापेमारी कर लाइसेंस निरस्त करवाने हेतु पत्र प्रेषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि मेडिकल कलेज, सहित अन्य विद्यालयों में अभियान चलाकर प्रतिबंधित दवाईयों का सेवन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। आबकारी अधिकारी श्री उदय प्रकाश ने जानकारी देते हुये बताया कि औचक रूप से छापेमारी कर कार्यवाही की जा रही, जनपद मे कई स्थानों पर लहन आदि को नष्ट करावाया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ड्रोन द्वारा लहन, कच्ची शराब बनाये जाने के स्थानों को चिन्हित कर मैपिग करते हुये कार्यवाही की जाये। उन्होने सर्वेलाइन्स भी बढ़ाने के भी निर्देश दिये। समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में निरन्तर नशे के दुष्प्रभाव तथा नशे से बचने हेतु अभियान चलाकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने डीआईओएस को निर्देश दिये कि स्कूलों एवं कालेजों में विशेष जागरूकता शिविर आयोजित किए जाए एवं छात्रों को नशे के दुष्प्रभाव के विषय में जानकारी दी जाये। इसके साथ ही बैनर, पोस्टर आदि के माध्यम से भी आम जनमानस को जागरूक किए जाने हेतु निर्देशित किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार मीणा, डीएफओं श्री प्रखर गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री संजय कुमार पाण्डेय, संहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *