• Fri. May 24th, 2024

UP : सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कासगंज की जर्जर सड़को को दुरुस्त करने की उठाई मांग, 6 सूत्रीय ज्ञापन एडीएम को सौंपा…

Kasganj : समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन कासगंज अपर जिलाधिकारी और उप-जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में की गई मांगों के बारे में बताते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने कहा कि कासगंज शहर से जिला जेल तक जो सड़क गई है वह काफी जर्जर अवस्था में पड़ी हुई है। इस सड़क की मरम्मत कई वर्षों से नहीं हुई है। इस सड़क मार्ग पर काफी गांव पड़ते हैं तथा उच्च अधिकारियों का भी आना जाना लगा रहता है इसके बावजूद भी इस सड़क की मरम्मत कई वर्षों से नहीं हुई है।

स्थानीय चुने हुए प्रतिनिधि भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए आज हमने कासगंज की जिलाधिकारी से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है जिसमें हमने मांग की है कि इस सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द कराई जाए। इसके अलावा ज्ञापन में यह भी मांग की गई की गोराह कासगंज से नहर नहर होते हुए जो सड़क गई है उसको डबल किया जाए और इस सड़क का निर्माण सहावर, गंजडुंडवारा, पटियाली तथा दरियावगंज के बाईपास के तौर पर किया जाए। इस सड़क को यदि चौड़ा करके बनाया जाए तो सहावर, गंजडुंडवारा, पटियाली, दरियावगंज और अन्य नगरों में लगने वाले जाम से छुटकारा मिल सकता है और जो लोग कासगंज से सीधा अलीगंज, मैनपुरी और फर्रुखाबाद आदि जगह जाना चाहते हैं उनको काफी सुविधा हो जाएगी।

ज्ञापन में तीसरी मांगे रखी गई कि गंजडुंडवारा-गनेशपुर रेलवे फाटक पर अक्सर जाम की शिकायत रहती है। जब रेलवे फाटक बंद हो जाता है तो काफी जाम लग जाता है। गंजडुंडवारा नगरवासियों की काफी समय से मांग रही है कि इस रेलवे फाटक पर एक ओवरब्रिज बनना चाहिए। कासगंज जिलाधिकारी से यह आग्रह किया गया कि डीआरएम बरेली को पत्र लेकर गंजडुंडवारा-गनेशपुर रेलवे फाटक का सर्वे कराएं और डीआरएम बरेली से आग्रह करें कि गंजडुंडवारा-गनेशपुर रेलवे फाटक पर एक रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराएं।

पटियाली विधानसभा अध्यक्ष मुनेंद्र शाक्य ने कहा कि दरियावगंज से भरगैन जाने वाली 5 किलोमीटर की सड़क अभी कुछ महीने पहले मरम्मत हुई थी। इस सड़क की मरम्मत ठीक ना होने के कारण यह सड़क फिर जर्जर अवस्था में पहुंच गई है। इस सड़क का निर्माण दोबारा से अच्छी तरह से कराया जाए।

उन्होने आगे कहा कि गंजडुंडवारा और पटियाली ब्लाकों के वह गांव जो गंगा किनारे पड़ते हैं उनमें अगस्त-सितंबर 2023 में गंगा कटान होने से इन गावों की सड़क तथा पुलियां ध्वस्त हो गई थीं जिससे ग्रामवासियों को आने-जाने में काफी असुविधा होती है। इन ध्वस्त हुई सड़कों और पुलियों को दोबारा से शीघ्र बनाया जाए।

राजकुमार यादव ने कहा कि पटियाली-सिढ़पुरा मार्ग पर काफी दिनों से सड़क मरम्मत की प्रक्रिया चल रही है परंतु किसी न किसी वजह से इस सड़क का कार्य रुक जाता है। इस सड़क मार्ग का मरम्मत और चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा कराया जाए। वह लोग जो पटियाली तथा इसके आसपास के गांव से सिढ़पुरा होकर एटा जाना चाहते हैं उनको काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस सड़क के लिए पैसा आवंटित कर इस सड़क की मरम्मत एवं चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र कराया जाए।

इस प्रतिनिधि मंडल में अब्दुल हफीज गांधी, मुनेंद्र शाक्य, विधानसभा अध्यक्ष पटियाली, राजकुमार यादव, हसमत अली फारूकी, हसीन अहमद शैख आदि लोग मौजूद रहे। राजकुमार यादव ने कहा कि पटियाली-सिढ़पुरा मार्ग पर काफी दिनों से सड़क मरम्मत की प्रक्रिया चल रही है परंतु किसी न किसी वजह से इस सड़क का कार्य रुक जाता है। इस सड़क मार्ग का मरम्मत और चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा कराया जाए। वह लोग जो पटियाली तथा इसके आसपास के गांव से सिढ़पुरा होकर एटा जाना चाहते हैं उनको काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस सड़क के लिए पैसा आवंटित कर इस सड़क की मरम्मत एवं चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र कराया जाए।

इस प्रतिनिधि मंडल में अब्दुल हफीज गांधी, मुनेंद्र शाक्य, विधानसभा अध्यक्ष पटियाली, राजकुमार यादव, हसमत अली फारूकी, हसीन अहमद शैख आदि लोग मौजूद रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *