• Mon. Jul 1st, 2024

UP-अयोध्या धाम के लिए पैदल निकले दो राम भक्त,कई मील का सफ़र तय करेंगे भक्त

यूपी के कुशीनगर में 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में खुशी का माहौल है। हिंदुओं के आस्था के केंद्र भगवान राम के मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साक्षी बनने हेतु राम भक्त लालायित हैं।

कई राम भक्त ऐसे हैं, जो जमीन पर लेटकर या पैदल चल कर भगवान के दर्शन हेतु अयोध्या धाम के लिए निकल चुके हैं। ऐसे ही दो राम भक्त बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से अयोध्या के लिए निकले। कुशीनगर पहुंचने पर यहां के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। दोनों भक्तों ने उनके जीवन काल में होने वाले इस प्राण प्रतिष्ठान को लेक खुद को खुशनसीब बताया।

बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण और मंदिर के गर्भगृह में रामलला के विराजमान होने तक अलग अलग तारीख निर्धारित हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान होंगे। इस पल को अपने आंखों में कैद करने या वहां मौजूद होने पर खुद को सौभाग्यशाली मानते हुए यूपी राज्य पड़ोसी बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र से दो राम भक्त अयोध्या धाम पैदल ही निकल पड़े। 60 वर्षीय सुदामा सिंह और 55 वर्षीय विजय कुमार चौधरी एक साथ राम मंदिर दर्शन हेतु निकले। बुधवार को दोनों राम भक्त कुशीनगर पहुंचे तो यहां पर मौजूद लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत से दोनों अनुभूति दिखे। इंडिया कोर न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके लिए परम सौभाग्य की बात है कि उनके जीवन काल में ही भगवान श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। इस दौरान अयोध्या में सतयुग जैसा माहौल होने पर उन्होंने भजन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुणगान किया। सुदामा सिंह ने भजन के माध्यम से कहा “धन्य धन्य भाग्य भक्तों को की मोदी जी और योगी जी आए हैं, बहुत वर्षों के बाद हमने खुशी का रोज पाए हैं।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *