• Tue. Jun 25th, 2024

UP-केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्ज़ापुर में जेम संवाद मेले का किया शुभारंभ ,मेले में ई-मार्केट में 400 व्यापारियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

यूपी के मिर्ज़ापुर में केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने जेम संवाद मेला की शुरुआत, जीआईसी ग्राउंड में जेम सम्वाद मेले की हुई शुरुआत, जिले के हुनरमंद उत्पादनकर्ताओं के उत्पादों को मिलेगा राष्ट्रीय बाजार। जेम संवाद मेले में कई जिलों से पहुंचे कारोबारियों का दिखा जबर्दश्त उत्साह, 400 से रजिस्ट्रेशन, गवर्मनेट ई मार्केटप्लेस जेम से जुड़े । पिछड़े जिले मिर्ज़ापुर के लोगों को अनुप्रिया पटेल ने दिया एक बड़ा प्लेटफार्म । केन्द्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग भारत सरकार अनुप्रिया पटेल द्वारा जनपद के नये कारोबारी उद्यमी, कारीगर, बुनकर, महिलाए, स्वंय सहायता समूह के द्वारा निर्मित उत्पादो एवं कारोबार को जेम के साथ जुड़कर बढ़ाने के दृष्टिगत गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (जेम) का जी0आई0सी0 इण्टर कालेज में ‘जेम संवाद मेले’ का आयोजन किया गया ।

जिसमे आसपास कई जिले के कारोबारियों, उद्यमियों, कारीगरों, बुनकरों महिलाओं और स्वंय सहायता समूहों ने पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन कराया ।केन्द्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार अनुप्रिया पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई ।
मीडिया से बात करते हुए कहा कि जेम से जुड़कर जनपद के छोटे से लेकर बड़े सभी कारोबारियों को एक बड़ा बाजार मिलेगा जिससे उनके उत्पादों को उचित दाम पर खरीदा जायेगा । जिले की आर्थिक उन्नति में इनका बड़ा सहयोग आने वाले दिनों में दिखाई पड़ेगा –

आज के संवाद मेले से पहले ही दिनांक 21, 22 और 23 दिसम्बर से ही जेम के क्रेता टीम के अधिकारी मिर्ज़ापुर के जीआईसी (डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रीज सेंटर) आफिस में जेम से जुड़ने के इच्छुक कारोबारियों, उद्यमियों, कारीगरों, बुनकरों महिलाओं और स्वंय सहायता समूहों का जेम पोर्टल पर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इसके अलावा ऐसे नये कारोबारी, उद्यमी, कारीगर, बुनकर, महिलाएं और स्वंय सहायता समूह से जुड़े लोग जो जेम से अभी तक नहीं जुड पाये हैं और वो जेम के साथ जुड़कर अपना कारोबार बढ़ाना चाहते हैं वे जेम संवाद मेला में जेम पोर्टल पर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहुंचे है। रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड, आधार कार्ड से जुड़ा फोन नम्बर, पैन कार्ड और बैंक पासबुक की आवश्यकता होगी। यदि आप पंजीकृत एसएमई हैं तो उद्यम नम्बर आवश्यक होगा।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *