• Sat. Jul 27th, 2024

UP : समझौता नहीं हुआ तो हैवानियत की हदें की पार ,रेप पीड़िता पर आरोपियों ने बनाया सुलाह का दबाव, ना मानने पर कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या….

Kaushambi : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रेप पीड़िता की हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मुकदमे में सुलह नहीं करने पर बेखौफ आरोपियों ने रेप पीड़िता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए है।
वारदात सोमवार की शाम की बताई जा रही है। आरोप है कि पहले युवक किशोरी पर मुकदमे में सुलह करने का दबाव बना रहे थे। जब युवती ने सुलह करने से इनकार कर दिया तो बेखौफ युवकों ने गांव की सड़क में युवती की हत्या को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की छानबीन शुरू कर दिया है।

घटना महेवाघाट के ढेरहा गाव मे की है। जहाँ गांव में एक परिवार नदी आधारित व्यवसाय करता है। आरोप है कि पीड़ित की एक बेटी के साथ गांव के ही रहने वाले पवन नाम के युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में महेवाघाट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पवन को जेल भेज दिया था। 15 दिन पहले पवन जेल से छूट कर वापस आया था। जिसके बाद पवन और उनका भाई अशोक ने युवती और उसके परिजनों पर मुकदमे में सुलह होने का दबाव बना रहा था लेकिन युवती ने सुलह करने से इनकार कर दिया।सोमवार को पीड़िता युवती गाव के खेत से मवेशी को चरा कर घर वापस आ रही थी। तभी गाव के अंदर सड़क पर अचानक अशोक व पवन पुत्रगण राम कृपाल निषाद मिल गए। जिसके बाद बेखौफ अशोक व पवन ने सरेआम गाव की सड़क पर रेप पीड़िता युवती को कुल्हाड़ी से मारकर काट कर हत्या कर दिया। स्थानीय लोगो के मुताबिक, गाव की सड़क पर पीड़िता युवती को बचाने किसी ग्रामीण की हिम्मत नहीं हुई। हत्या के बाद युवती ने मौके पर तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। आरोपी भाई बेखौफ होकर गाव से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुची थाना पुलिस ने लाश को कब्जे मे लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।स्थानीय लोगो के मुताबिक अशोक निषाद कुछ महीने पहले जेल से हत्या के एक मामले मे और पवन 15 दिन पहले बलात्कार के मुकदमे में जमानत पर रिहा होकर आया था। जिसके बाद से आरोपी लगातार मृतक युवती के परिवार पर मुक़द्दमे मे सुलह का दबाव बना रहा था। परिवार के दबाव मे न आने पर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।

एसपी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक महेवाघाट थाना क्षेत्र के ढेरहा गांव में आज एक ही बिरादरी के दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश और मुकदमे बाजी को लेकर विवाद हो गया। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की 20 वर्षीय युवती पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें उसकी मृत्यु हो गई है। इस मामले में थाना महेवाघाट में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *