• Sun. Jul 21st, 2024

नितेश तिवारी की फिल्म बवाल में वरुण धवन और जान्हवी कपूर के एक्ट ने जीता सबका दिल…

Entertainment : फिल्म निर्देशक नितेश तिवारी की नई फिल्म ‘बवाल’ का जब ट्रेलर आया तो मन में यही सवाल उठ रहा था कि वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की प्रेम कहानी को सेकंड वर्ल्ड वॉर से कैसे जोड़ा गया होगा, मगर फिल्म देखने के बाद पता चला कि नितेश ने सेकंड वर्ल्ड वॉर के कई किस्सों को फिल्म में रूपक की तरह इस्तेमाल करके उसे आज के दौर की रिलेशनशिप और तानों-बानों की जटिलताओं संग जोड़ा है। बवाल में जान्हवी कपूर और वरुण धवन स्टार-क्रॉस प्रेमी की भूमिका में हैं। फिल्म में मनोज पाहवा, मुकेश तिवारी, अंजुमन सक्सेना और प्रतीक पचौरी जैसे अन्य कलाकार भी हैं। इसे साजिद नाडियाडवाला और अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से उनके बैनर क्रमशः नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और अर्थस्की पिक्चर्स के तहत निर्मित किया गया है और इसे अमेज़ॅन प्राइम वीडियो द्वारा वितरित किया गया है।

बवाल एक इतिहास शिक्षक अजय दीक्षित (वरुण धवन द्वारा अभिनीत) की कहानी है, जो निशा (जान्हवी कपूर द्वारा अभिनीत) से मिलता है। निशा एक धनी व्यवसायी परिवार से है और मिर्गी से पीड़ित है। अंततः दोनों में प्यार हो जाता है और वे शादी करने का फैसला करते हैं। अपनी शादी के दिन, निशा को मिर्गी का बड़ा दौरा पड़ता है। निशा द्वारा उसे द्वितीय विश्व युद्ध और उस दौरान यहूदियों की सभी पीड़ाओं के बारे में बताने के बाद अजय एक बेहतर इंसान बनने का फैसला करता है। उस युग से अजय और निशा के जीवन में कई समानताएँ खींची जाती हैं।

वरुण धवन और जान्हवी कपूर दोनों ही अक्सर विश्वसनीय हैं और उन्होंने अपने पिछले कामों में अभिनेता के रूप में अपनी भूमिका साबित की है। बवाल की सबसे बड़ी राहत उनकी अभिनय प्रतिभा है। वरुण एक इतिहास शिक्षक की भूमिका बहुत दृढ़ विश्वास के साथ निभाते हैं और उसमें अच्छे लगते हैं। वह एक देसी मध्यवर्गीय पुरुष अंधराष्ट्रवादी बन जाता है। लेकिन सबसे अच्छी बात उनके किरदार को दिया गया ग्रे शेड है।

दूसरी ओर, जान्हवी ने निशा का किरदार पूरे विश्वास के साथ निभाया है। गहराई और स्क्रीन टाइम की कमी के बावजूद, वह किरदार के साथ न्याय करती हैं, खासकर मिर्गी के दौरे के दृश्यों में। फिल्म में सहायक भूमिकाओं में मनोज पाहवा, मुकेश तिवारी और अंजुमन सक्सेना जैसे कई अन्य अद्भुत कलाकार भी हैं, जो प्रभाव पैदा करने की पूरी कोशिश करते हैं।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *