• Sun. Jul 7th, 2024

आनंद की सभा से पहले रुपए बाटने का वीडियो वायरल,पुलिस ने कौशांबी जिला अध्यक्ष समेत तीन के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

Report By : Rishabh Singh,ICN Network

बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर और मायावती के भतीजे आकाश आनंद की सभा में रुपए बांटने का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने बसपा जिलाध्यक्ष सहित 3 लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है।

रैली कौशांबी के मूरतगंज में शुक्रवार को हुई। वीडियो में एक युवक सभा में आए लोगों को पैसे बांटते नजर आ रहा है। आकाश आनंद बसपा प्रत्याशी शुभ नारायण गौतम के पक्ष में रैली करने चायल तहसील के मूरतगंज पहुंचे थे। गौतम ने बताया कि जनसभा के दौरान रुपए बांटने से जुड़े वीडियो की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। न ही उनका इससे कुछ लेना-देना है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक रैली से थोड़ी दूर लोगों को 500-500 के नोट और गड्डियां देता दिखाई दे रहा है। जिन लोगों को पैसे दे रहे हैं उनमें कुछ लोग नीली टोपी व गले में नीला पट्टा पहने हैं। आपस में कुछ बातचीत भी कर रहे हैं। नोट बांटने के कई वीडियो सामने आए हैं। इसमें एक 30 सेकंड, दूसरा 27 सेकंड और तीसरा 10 सेकंड का है।

फ्लाइंग स्कवॉयड टीम मेंबर SI सुबेदार यादव ने इसकी FIR संदीपन घाट थाना पुलिस में दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में उन्होंने लिखा है-26 अप्रैल को एक वीडियो मिला। इसमें नीले रंग की बोलेनो कार और उसके आसपास रुपए का लेन देन हो रहा है। इसमें स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि पैसे का लेन देन वोटर्स को लुभाने के लिए किया जा रहा है।

बातचीत से पता चलता है कि वीडियो बसपा की ओर से की गई जनसभा का है। वीडियो में यह भी साफ है कि यह लेन-देन बसपा जिलाध्यक्ष महेश चौधरी, रत्नेश, विजय निवासी मंझनपुर ने किया है।

एसडीएम की जांच में वीडियो की पुष्टि वीडियो सामने आने के बाद डीएम राजेश कुमार राय ने एसडीएम चायल योगेश कुमार गौड़ को जांच के आदेश दिए। शुरुआती जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि वीडियो जनसभा स्थल का है। संदीपन घाट थाना पुलिस ने बसपा जिला अध्यक्ष महेश चौधरी, रत्नेश, विजय और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द होगी: सीओ CO मनोज कुमार सिंह रघुवंशी ने बताया, ‘एक राजनीतिक दल की रैली में रुपए बांटे जाने का मामला सामने आया था। इसके संबंध में पुलिस ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत केस दर्ज किया। पुलिस को जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सुल्तानपुर में गठबंधन प्रत्याशी (सपा नेता) भीम निषाद का 11 अप्रैल को 500 रुपए के नोटों की गड्डियां देते हुए एक वीडियो सामने आया था। इसमें वे इसौली से सपा विधायक ताहिर खान को नोटों की गड्डी देते दिख रहे थे। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आरए वर्मा की शिकायत को डीएम कृतिका ज्योत्सना ने संज्ञान लिया।

एडीएम ने इसकी जांच की। भीम निषाद और विधायक ताहिर खान को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया। कोतवाली नगर में उनके खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद भीम निषाद का टिकट काट दिया गया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *