• Sun. May 19th, 2024

Whats App Users जल्द ही चैट को लॉक कर सकेंगे

Tech : व्हाट्सएप उन कुछ इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्मों में से एक है जो समय-समय पर नए फीचर पेश करता रहता है। भले ही ऐप यूजर्स को ऐप को ही लॉक करने देता है, लेकिन यह अलग-अलग चैट को लॉक नहीं कर पाता है । लेकिन अब जल्द यूज़र्स ऐसा कर सकेंगे ।

WA BetaI nfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप डेवलपर्स एक नई सुविधा पर काम कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को फिंगरप्रिंट या पासकोड का उपयोग करके व्यक्तिगत चैट को लॉक करने में सक्षम कर सकती है। ऐसा लगता है कि उपयोगकर्ता इन लॉक चैट को एक अलग सेक्शन में देख पाएंगे, जिससे इन चैट को देखना बिना पासकोड के किसी के लिए भी असंभव हो सकता है।

अगर कोई आपके फोन तक पहुंचने की कोशिश करता है और प्रमाणीकरण प्रक्रिया को कई बार विफल करता है, तो उन्हें चैट को खाली करना होगा यदि वे इसे खोलना चाहते हैं। उपयोगकर्ता की गोपनीयता बढ़ाने के अलावा, नई सुविधा डिवाइस गैलरी में स्वचालित रूप से सहेजे बिना निजी चैट के साथ साझा किए गए मीडिया को छिपाने में भी मदद कर सकती है।

Android के लिए WhatsApp बीटा के नवीनतम संस्करण (v2.23.8.2) पर देखा गया है, ऐसा लगता है कि नई विरासत के भविष्य के संस्करण में ये उपलब्ध होगा। पिछले महीने, व्हाट्सएप ने वेबसाइट के विंडोज वर्जन के लिए कॉल लिंक, वीडियो टैबलेट के लिए एक स्प्लिट व्यू वीडियो, नए ग्रुप को कैप्शन देने की क्षमता, स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट पोस्ट करने की तरह कई नई जगह शुरू कीं हैं ।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *