• Fri. Jun 14th, 2024

यूपी की 13 सीटों पर 2 घंटे की वोटिंग में गर्मी से दरोगा समेत 3 पुलिसवाले बेहोश,बलिया में पोलिंग बूथ पर बुजुर्ग की मौत,144 प्रत्याशी मैदान में हैं

Report By : Rashid Arif Lucknow (UP)

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग चल रही है। सुबह 9 बजे तक यानी 2 घंटे में 12.94% वोटिंग हुई। सबसे ज्यादा मिर्जापुर में 14.93% और सबसे कम घोसी में 10.32% वोटिंग हुई। सपा ने चुनाव आयोग से 2 घंटे में 40 से ज्यादा शिकायतें की हैं। ज्यादातर शिकायतें EVM से जुड़ी हुई हैं। गाजीपुर में गर्मी से दरोगा समेत 3 पुलिसकर्मी बेहोश हो गए। तीनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। मिर्जापुर में केंद्रीय मंत्री पटेल ने मतदान करने के बाद कहा- इंडी गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा। यूपी में आज महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव (सुरक्षित), घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में वोटिंग हो रही है।

7वें फेज में 144 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 134 पुरुष और 10 महिला कैंडिडेट हैं। 2.50 करोड़ वोटर्स इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।
हाई प्रोफाइल सीटों की बात करें तो वाराणसी से PM मोदी के अलावा चंदौली से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मिर्जापुर से केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और महराजगंज से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी किस्मत आजमा रहे हैं।
वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर बलिया से, माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर से, भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और अभिनेत्री काजल निषाद गोरखपुर से चुनाव लड़ रही हैं।

बलिया में पोलिंग बूथ पर बुजुर्ग की मौत हो गई। 65 साल के चकबहाउद्दीन गांव निवासी राम बचन चौहान मतदान करने पहुंचे थे। लाइन खड़े होने के बाद उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े। जब तक लोग उन्हें अस्पताल ले जाते तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों का कहना है कि बुजुर्ग की मौत गर्मी की वजह से हुई है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *