• Fri. Oct 18th, 2024

UP Assembly : अखिलेश को आड़े हाथों लेते हुए जयंत पर विधानसभा में ये बोले CM योगी…

ByICN Desk

Feb 11, 2024

Report By : ICN Network (UP News)

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अब विपक्ष के साथ कोई भी दल रहने को तैयार नहीं है। पता नहीं कब कौन धोखा दे दे। सीएम योगी का इशारा आरएलडी के एनडीए में शामिल होने की ओर था। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और यूपी के सीएम रहे चौधरी चरण सिंह का सम्मान विपक्ष को करना सीखना चाहिए। CM योगी ने आगे कहा कि चौधरी चरण सिंह का सम्मान देश के किसानों और उत्तर प्रदेश का सम्मान है। क्योंकि उनके कारण ही किसानों की आवाज को हर मंच पर जगह दी जा रही है, गरीबों को उसका अधिकार मिल पा रहा है।

दोगुनी हुई प्रदेश की अर्थव्यवस्था
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए CM ने कहा कि सभी जानते हैं कि आजादी के बाद से 2017 तक यूपी की जीडीपी 12 से 13 लाख करोड़ थी पर मात्र सात वर्षों में आज प्रदेश की अर्थव्यवस्था दोगुनी हो गई है। कोरोना जैसी महामारी का सामना करने के बाद भी यूपी की अर्थव्यवस्था देश में दूसरे स्थान पर आ गई है। प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में वृद्घि हुई है। ऑनलाइन लेन-देन बढ़ा है। प्रदेश में निवेश का माहौल बढ़ा है। यही कारण है कि 19 फरवरी को हम 10 लाख रुपये की निवेश परियोजनाओं का भूमि पूजन करने जा रहे हैं। यही कारण है कि प्रदेश में बेरोजगारी की दर अब दो प्रतिशत आ गई है।

सपा का नहीं था कोई विजन
CM योगी ने इस दौरान सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पहले की सरकारों मे कोई विजन नहीं था इसलिए प्रदेश बीमारू राज्यों की सूची में आता था पर हमने यूपी को अब देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था विश्व में तीसरे नंबर पर आ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *