• Sat. Sep 21st, 2024

CRICKET NEWS : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है.भारत ने 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच के लिए रविवार को अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की.ऋषभ पंत ने लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी की है. विराट कोहली की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए ब्रेक लेने से इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ हुई 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे.हालांकि मोहम्मद शमी टेस्ट टीम में जगह बनाने में विफल रहे.चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पहले कहा था कि दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का लक्ष्य बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में वापसी करना था. वहीं उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी शुरुआती टेस्ट के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी टीम में वापस आ गए हैं.वह आखिरी बार टी20 विश्व कप के दौरान नेशनल टीम में थे. के. एल. राहुल भी टेस्ट टीम में लौट आए हैं जिन्हें हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद चोट लगी थी .बताया जा रहा है कि रजत पाटीदार, देवदत्त पडिक्कल और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपना स्थान बरकरार रखा.इसके अलावा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं भारत और बांग्लादेश ने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 11 में भारत ने जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *