• Sat. Sep 21st, 2024

LUCKNOW : सुल्तानपुर में डेढ़ करोड़ रुपये की डकैती के मामले में मंगेश यादव की मुठभेड़ में मौत पर भी सवाल उठे हैं . अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मंगेश की हत्या उसकी जाति के आधार पर की गई, जबकि मंगेश के पिता ने दावा किया कि पुलिस ने उसे घर से उठाकर गोली मारी.


पुलिस ने इस मामले में आरोप लगाया है कि मंगेश का यह अपराधी था. पुलिस ने मामले के दूसरे मास्टर माइंड विपिन सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है, जो पहले दर्ज किए गए मामले में कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है। पुलिस उसकी पूछताछ कर रही है और डकैती के अन्य आरोपियों और लूट के माल की तलाश जारी है.
डीजीपी ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यूपी पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है . इस तरह के सभी आरोप निराधार हैं. पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करती है. मैं इस तरह के सभी आरोपों का खंडन करता हूं. बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश पुलिस पर जाति देखकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था जिसका डीजीपी ने खंडन किया है.

वहीं, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश पर भी उन्होंने बयान दिया। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है। हम चीजों को गंभीरता से ले रहे हैं। सभी पहलुओं को देखेंगे। बिना पूरी जांच पड़ताल के इस पर कुछ भी कहना ठीक नहीं है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *