• Fri. Jul 5th, 2024

VIP से लेकर साधारण ट्रेनों के AC हुए फेल,कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों के एसी दुरुस्त कर किया गया रवाना

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

भीषण गर्मी में वीवीआईपी और वीआईपी ट्रेनों के एसी काम करना बंद कर दे रहे हैं। सोमवार को हमसफर, श्रमशक्ति समेत आधा दर्जन ट्रेनों के एसी फेल हो गए। नाराज यात्रियों ने रेल मंत्रालय, रेल मंत्री और अन्य अधिकारियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर टैग कर शिकायत पोस्ट की, जिसके बाद कई ट्रेनों के एसी दुरुस्त कर ट्रेनें रवाना की गई ।

कुछ यात्रियों ने रेलवे की हेल्पलाइन पर भी शिकायत की। यह ट्रेनें जब कानपुर सेंट्रल पहुंची तक उनमें एसी की समस्या को ठीक कराकर अगले स्टेशन के लिए रवाना किया गया। आर्यन नाम के एक एक्स अकाउंट धारक ने शिकायत की कि नई दिल्ली से कानपुर की ओर आ रही श्रमशक्ति एक्सप्रेस 12452 के एसी कोच में कूलिंग नहीं हो रही है।वहीं, शुभम कुमार नाम के अकाउंट धारक ने आनंद विहार से मधुपुर के लिए जा रही हमसफर एक्सप्रेस 22460 के न बी-वन कोच में एसी फेल होने की ) शिकायत की। ट्रेन शाम साढ़े पांच बजे जब प्लेटफार्म नंबर छह पर आई तो एसी न की समस्या दूर कर उसे 5.55 बजे रवाना न किया गया।

इसी तरह आनंद विहार से कामाख्या जाने वाली 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस – के बी-1 कोच, बाड़मेर, पुणे-गोरखपुर समर स्पेशल के अलावा तीन और ट्रेनों के एसी खराब होने की शिकायत भी सामने आई। सेंट्रल स्टेशन के तकनीकी स्टाफ ने एसी सप्लाई और पूरे सिस्टम की जांच कर सभी ट्रेनों की दिक्कत दूर कर उन्हें आगे रवाना किया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *