• Mon. Jul 1st, 2024

नोएडा में बारिश के बाद सीईओ निकले निरक्षण पर अनियमितता देख नाला सफाई कंपनी को भिजवाया नोटिस,10 दिन में नाला सफाई के निर्देश

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

बारिश में नोएडा की सड़कों पर जलभराव से स्थिति बिगड़ गई। इस समस्या को देखते हुए प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने नालों की साफ-सफाई के कार्यों का जायज़ा लिया। उनके साथ डीजीएम जन स्वास्थ्य एसपी सिंह, डीजीएम सिविल विजय रावल मौजूद रहे। सीईओ ने देखा कि सेक्टर-18 अंडर पास से पहले एफओबी के पास पानी ठहरा हुआ था। इसकी निकासी के लिए सड़क की सतह को ऊंचा करने और ड्रेनेज पाइप लगाने के निर्देश दिए ।

नाले से निकाले गये सिल्ट को भी रोजाना निपटारा करने के लिए कहा गया। सिंचाई नाले के पुश्ता पर सेक्टर-24 के पास कुछ झुग्गियों के बच्चे खेलते हुए देखे गए। उप महाप्रबनधक (सिविल) को उनके परिवार वालों से चर्चा कर उन बच्चों के दाखिला प्राइमरी स्कूल में कराने के निर्देश दिए गए।

सेक्टर-12 एवं 22 के समरविले स्कूल के पास नाले को देखा। जिसमें संविदाकार मैसर्स औसान कंस्ट्रक्शन द्वारा पोकलेन मशीन के द्वारा सिल्ट को तली तक नहीं निकाला जा रहा रहा था। नाले के बाहर पड़ी सिल्ट को भी रोजाना नहीं उठाया जा रहा था। जिसके कारण संविदाकार पर पेनल्टी लगाने व संविदाकार को काली सूची में डालने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। वहीं सेक्टर के स्वास्थ्य निरीक्षक को लिखित में चेतावनी दिए जाने के निर्देश दिये ।

10 दिन में नालों की साफ-सफाई पूरी की जाए ग्राम मोरना के बारात घर के पास सीसी रोड को काट कर केबल डालने का कार्य कराया गया है, जिसकी मरम्मत नहीं कराई गई है। सीसी रोड की मरम्मत 02 दिन में कराते हुए मिट्टी के सतह को लेवल करने के निर्देश दिये गये।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *