• Sun. Jul 7th, 2024

Ayodhya: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

ByICN Desk

Jan 10, 2024

Report By : ICN Network

Maharajganj : अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दृष्टिगत अयोध्या के साथ साथ महराजगंज जनपद की भारत – नेपाल के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं । हर आने – जाने वाले लोगों की गहनता से जांच की जा रही है इसके साथ ही आप तस्वीरों में देख सकते हैं की यहां पर पुलिस और एसएसबी जवानों द्वारा ड्रोन कैमरो से निगरानी की जा रही है । साथ ही साथ एसएसबी और पुलिस के जवानों द्वारा सीमा पर पेट्रोलिंग की जा रही है और संदिग्धों पर निगरानी हेतु चौकसी बढ़ा दी गई है साथ ही हर आने जाने वाले लोगों के पहचान पत्रों की पहचान होने के बाद ही उन्हें नेपाल से भारत या भारत से नेपाल में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

तस्वीरों में आप देख सकते है कि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में चौकसी तेज की जा रही है । भारत नेपाल सीमा से घुसपैठ की आशंका को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र में एसएसबी पुलिस के नेतृत्व में ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कर दी गई है । अंतरराष्ट्रीय प्रवेश द्वार पर पहुँचने वाले वाहनों व संदिग्धों की सघन तलाशी की जा रही है । साथ ही आपको बता दे की महराजगंज का 84 किलोमीटर का सीमावर्ती क्षेत्र भारत नेपाल के कई नाकों और पगडंडियों से जुड़ा हुआ है जहां से घुसपैठ करने वाले लोगों एवं अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *