• Fri. Feb 23rd, 2024

प्राण प्रतिष्ठा से पहले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के बदले सुर, PM की तारीफों के बांधते पुल…

ByICN Desk

Jan 22, 2024

Report By : Himanshu Garg (ICN Network)

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने रविवार को पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए मीडिया के साथ रुबारु होते हुए कहा कि हम मोदी विरोधी नहीं हैं। मैंने कई बार कहा है कि उनके पीएम बनने से भारत के हिंदुओं का स्वाभिमान जाग गया है। हम किसी की आलोचना नहीं कर रहे हैं। हम उनकी प्रशंसा करते हैं।

जानें क्या बोले शंकराचार्य
दरअसल, रविवार को शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने अपने बयान में कहा कि, ‘सच्चाई यह है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से हिंदुओं का स्वाभिमान जाग गया है। यह छोटी बात नहीं है। हमने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा है, हम मोदी विरोधी नहीं बल्कि मोदी के प्रशंसक हैं। हम उनकी प्रशंसा करते हैं क्योंकि स्वतंत्र भारत में ऐसा कौन सा प्रधान मंत्री है जो इतना बहादुर है, जो हिंदुओं के लिए दृढ़ता से खड़ा है? हम किसी की आलोचना नहीं कर रहे हैं लेकिन वह पहले ऐसे प्रधान मंत्री हैं जो हिंदू भावनाओं का समर्थन करते हैं।’

आधे-अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जा रहा
बताते चले कि हाल ही में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि आधे-अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जाना न्यायोचित और धर्म सम्मत नहीं है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी नहीं बल्कि हितैषी हैं। इसलिए सलाह दे रहे हैं कि शास्त्र सम्मत कार्य करें। उन्होंने ये भी कहा था कि पूर्व में तत्कालीन परिस्थितियों को देखते हुए बिना मुहूर्त के राम की मूर्ति को सन 1992 में स्थापित किया गया था। लेकिन वर्तमान समय में स्थितियां अनुकूल हैं। ऐसे में उचित मुहूर्त और समय का इंतजार किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *