• Sat. Mar 2nd, 2024

BGT-IND VS AUS: चौथे टेस्ट से पहले खिलाडियों से मिले PM modi, ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी रहे मौजूद

BGT-IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।मैच को देखने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज स्टेडियम पहुंचे है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 सालों की क्रिकेटिंग दोस्ती का समारोह के अवसर पर दोनों देशो के प्रधानमंत्रियों ने स्टेडियम में मैच से पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया है। इसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने-अपने कप्तानों को टेस्ट कैप सौंपी और गोल्फ कार्ट में बैठकर पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। रोहित ने प्लेइंग-11 का ऐलान करते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद शमी प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे।

75 इयर्स ऑफ फ्रेंडशिप थ्रू क्रिकेट

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी का यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती का यादगार बन रहा है।दोनों देशों के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए स्टेडियम में विशाल होर्डिंग्स लगाए गए हैं। होर्डिंग्स पर खास टैगलाइन “75 इयर्स ऑफ फ्रेंडशिप थ्रू क्रिकेट ” भी लिखी है।होर्डिंग्स को दोनों देशों के पूर्व और वर्तमान क्रिकेट के दिग्गजों की तस्वीरों से सजाय गया है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने दोनों प्रधानमंत्रियों को पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर के बारे में बताया, जिनकी तस्वीरें एक सुंदर कोलाज में लगी हुई है।दोनों प्रधानमंत्रियों ने राष्ट्रगान से पहले सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया और खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रगान में शामिल हुए।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *