• Sat. Jul 27th, 2024

UPPSC PCS Mains 2023 की परीक्षा तारीखों में बदलाव, अब 4 दिन चलेगी परीक्षा, देखें शेड्यूल…

ICN Network : यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा पास करने के बाद मेन्स परीक्षा की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यूपी पीसीएस मेन्स परीक्षा की तारिक बदली गई है. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार यह परीक्षा 23 सितंबर 2023 से शुरू होने वाली थी लेकिन अब इसकी तारीखों में बदलाव किया गया है.

अब यह परीक्षा 26 सितंबर से होंगी. बता दें कि पीसीएस मेन्स 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
यूपीपीएससी के मुताबिक मुख्य परीक्षा का आयोजन आने वाले 26 सितंबर से 29 सितम्बर के बीच होगा. ध्यान देना होगा कि प्रदेश से कई अभ्यर्थी दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे होंगे और एक तारीख पर परीक्षा का आयोजन अभ्यर्थियों को एक परीक्षा को छोड़ने को मजबूर कर रही थी. जिसे देखते हुए कई ऐसे अभ्यर्थी थे जिन्होंने आयोग से तारीखों में बदलाव करने की मांग की. इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार 21 जुलाई 2023 को बंद हो जाएगी. आवेदन करने का सही तरीका नीचे देख सकते हैं.

UP PCS Main के लिए करें अप्लाई
मेन्स परीक्षा में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर के लिंक पर क्लिक करें.
अगले पेज पर अपनी डिटेल फीड कर के आवेदन फॉर्म भरें.
आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *